Advertisement

ranchi

  • Apr 21 2019 10:47AM
Advertisement

Jharkhand : रांची में रद्द हुए 12 परचे, कल प्रत्याशियों को मिलेगा सिंबल

Jharkhand : रांची में रद्द हुए 12 परचे, कल प्रत्याशियों को मिलेगा सिंबल

रांची : लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने वाले रांची के 12 लोगों के नामांकन रद्द कर दिये गये हैं. स्क्रूटनी के दौरान कागजात में खामियों की वजह से इनके नामांकन रद्द किये गये. आदिवासी किसान मजदूर पार्टी (निर्दलीय) के अंजनी पांडेय के नाॅमिनेशन को होल्ड पर रखा गया है. रांची के एसएसपी और औरंगाबाद के एसपी की रिपोर्ट मिलने के बाद इनके नामांकन पर अंतिम फैसला लिया जायेगा. रांची जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि कुल 35 उम्मीदवारों ने 61 सेट में नामांकन दाखिल किया था. स्क्रूटनी के बाद अलग-अलग कारणों से अभ्यर्थिंयों के नामांकन रद्द कर दिये गये. उसी समय उन्हें आॅर्डर की काॅपी रिसीव करा दी गयी. श्री रे ने बताया कि 22 अप्रैल, 2019 को अपराह्न 3ः00 बजे तक अभ्यर्थी अपना नाम पास ले सकेंगे. इसके बाद बचे हुए उम्मीदवारों को सिंबल अलाॅट किया जायेगा.

एक अभ्यर्थी पर एफआइआर दर्ज

निर्दलीय अभ्यर्थी ऐनुल अंसारी पर एफआइआर दर्ज किया गया है. उन्होंने फाॅर्म 26 में कुछ काॅलम खाली छोड़ दिया था. यही वजह है कि स्क्रूटनी के बाद उनका नामांकन रद्द कर दिया गया. ऐनुअ अंसारी रिजेक्सन नहीं ले रहे थे और हंगामा कर रहे थे. इसलिए उन पर मामला दर्ज करा दिया गया.

अंजनी पांडेय के नामांकन पर फैसला बाकी

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि आदिवासी किसान मजदूर पार्टी (निर्दलीय) के अभ्यर्थी अंजनी पांडेय के नाॅमिनेशन को होल्ड पर रखा गया है. शिकायत आयी थी कि उनके खिलाफ 8-9 मामले चल रहे हैं. वे भगोड़े हैं. श्री रे ने कहा कि इसकी पुष्टि करने के लिए रांची के एसएसपी और औरंगाबाद के एसपी को लिखा गया है. अंजनी पांडेय ने फाॅर्म 26 में अपने ऊपर चल रहे मामलों की जानकारी नहीं दी थी. श्री रे ने कहा कि दो जिलों की पुलिस ने यदि अंजनी पांडेय के खिलाफ केस दर्ज होने की जानकारी दी, तो उनका नाॅमिनेशन रद्द कर दिया जायेगा. उनकी गिरफ्तारी भी होगी.

इनका नामांकन हुआ रद्द

1. धनेश्वर टोप्पो, निर्दलीय

2. अनुप कुमार सिन्हा, निर्दलीय

3. कामेश्वर प्रसाद साह, निर्दलीय

4. जूही परवीन, जनता कांग्रेस

5. करमचंद भगत, निर्दलीय

6. हरींद्रनाथ सिंह, अखिल भारत हिंदू महासभा

7. अमरेंद्र कुमार, झारखंड जनक्रांति मोर्चा

8. ऐनुल अंसारी, निर्दलीय

9. अमित साहू, भारतीय माॅइनारिटी सुरक्षा महासंघ

10. योगेश्वर मरार ‘दीन’ चैरसिया, राष्ट्रीय समानता दल

11. चाइना मिंज, विकसित भारत निर्माण पार्टी

12. संजय कुमार पांडे, टीएमसी

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement