29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मृत्यु से छुटकारा पाने का प्रलोभन देकर करा रहे थे धर्म परिवर्तन, काठमांडू के दो युवक और दो युवतियां हिरासत में

पूर्णिया : केहाट थाना पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में दो युवती व दो यवुकों को हिरासत में लिया है. सभी काठमांडू के हैं. पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर विहिप और श्रीराम सेना के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया है. जानकारी के अनुसार, केहाट थाना क्षेत्र के गांधी […]

पूर्णिया : केहाट थाना पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में दो युवती व दो यवुकों को हिरासत में लिया है. सभी काठमांडू के हैं. पुलिस पूछताछ कर रही है. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर विहिप और श्रीराम सेना के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया है.

जानकारी के अनुसार, केहाट थाना क्षेत्र के गांधी नगर में धर्म परिवर्तन का मामला उस समय प्रकाश में आया, जब आधा दर्जन युवक हंगामा गुरुवार की रात करने लगे. युवकों ने बताया कि उन्हें मृत्यु से निजात पाने का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. सूचना के बाद केहाट थाना पुलिस गांधी नगर पहुंची और दो युवती व दो युवकों को थाने ले आयी. पूछताछ में हिरासत में लिये गये युवक-युवतियों ने बताया कि वे सभी काठमांडू से आकर धर्म का प्रचार कर रहे हैं.

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि युवक को कमरे में ले जाकर उसे पहले कपड़े खुलवाकर अपने तरफ से नया कपड़ा पहनाये. इसके बाद धर्मग्रंथ पढ़ाया गया. फिर यह कह कर जल पिलाया गया कि अब उनकी मौत नहीं होगी. इतना ही नहीं पांच हजार रुपये का प्रलोभन भी दिया जाता था. हाउसिंग कॉलोनी के राजकुमार, शुभम झा और गांधी नगर के शिवानंद झा आदि ने बताया की इन लोगों ने सिर पर हाथ रखा और एक फॉर्म भरवाया. लोगों ने यह भी बताया कि इस ग्रुप में सात युवती और चार युवक हैं. पिछले तीन माह से केहाट थाना क्षेत्र में किराये के मकान में रह रहे थे. हिरासत में लिये गये युवक-युवतियों से पूछताछ जारी थी. वहीं, थाना के बाहर हंगामा कर रहे विहिप व श्रीराम सेना के कार्यकर्ता तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की मांग कर रहे थे. समाचार प्रेषण तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें