27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिवाली और छठ पूजा के लिए रेलवे की तैयारी, स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ाई

नयी दिल्ली : दिवाली और छठ पूजा के मद्देनजर यात्रियों की सुविधाओंको ध्यान में रखते हुए रेलवे कई स्पेशल ट्रेनें चलानेजा रहा है. त्योहारी सीजन में रेलयात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए रेलवे ने त्योहार विशेष रेलगाड़ियों की संख्या में बढ़ोतरी की है. बिहार तथा उत्तरप्रदेश के विभिन्न स्टेशनों के लिए कई अतिरिक्त […]

नयी दिल्ली : दिवाली और छठ पूजा के मद्देनजर यात्रियों की सुविधाओंको ध्यान में रखते हुए रेलवे कई स्पेशल ट्रेनें चलानेजा रहा है. त्योहारी सीजन में रेलयात्रियों को कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए रेलवे ने त्योहार विशेष रेलगाड़ियों की संख्या में बढ़ोतरी की है. बिहार तथा उत्तरप्रदेश के विभिन्न स्टेशनों के लिए कई अतिरिक्त ट्रेनें चलायी जा रही हैं. इससे यात्रियों को राहत मिलेगी.

यात्रियों को राहत के लिए रेलवे बिहार तथा यूपी के विभिन्न स्टेशनों के लिए कई अतिरिक्त ट्रेनों का परिचालन कर रही है. रेलवे के इस कदम से रेलगाड़ियों में भीड़भाड़ घटेगी और लोगों को मिलेगी राहत.इसीकड़ी में नयी दिल्ली से बिहार के दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सहरसा, पटना, पूर्णिया, बरौनी, भागलपुर तथा कटिहार के लिए अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जा रही हैं. वहीं, उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी सहित कई और प्रमुख स्टेशनों के लिए विशेष रेलगाड़ियों की संख्या में वृद्धि की गयी है.

गौर हो कि छठ तथा दिवाली के मौके पर दिल्ली से बिहार और उत्तर प्रदेश से भारी तादाद में लोग अपने घर का रुख करते हैं. जिसके कारण ट्रेनों में बहुत ज्यादा भीड़भाड़ हो जाती है. इसी के मद्देनजर, रेलवे ने अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का फैसला किया है.

त्योहार विशेष ट्रेनें…
– आनंद विहार टर्मिनल से 04002 विशेष रेलगाड़ी भागलपुर के लिए चलेगी (24 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक हर गुरुवार को)
– नयी दिल्ली से बरौनी के लिए 04404 विशेष रेलगाड़ी (मंगलवार तथा शुक्रवार को) चलेगी.
– नयी दिल्ली से दरभंगा के लिए 04405 विशेष रेलगाड़ी (शुक्रवार को) रवाना होगी.
– आनंद विहार टर्मिनल से लखनऊ के लिए 04205 विशेष रेलगाड़ी (गुरुवार को) चलेगी.
– वाराणसी से नयी दिल्ली के 04211 रेलगाड़ी (गुरुवार को) चलेगी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें