31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान ने भारत से अपने उच्चायुक्त को वापस बुलाया

इस्लामाबाद : पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद तनाव बढ़ने के मद्देनजर पाकिस्तान ने सोमवार को भारत स्थित अपने उच्चायुक्त को सलाह मशविरा के लिए वापस बुला लिया है. इससे पहले भारत ने अपने उच्चायुक्त को वापस बुला लिया था. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि भारत स्थित पाकिस्तान के उच्चायुक्त […]

इस्लामाबाद : पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद तनाव बढ़ने के मद्देनजर पाकिस्तान ने सोमवार को भारत स्थित अपने उच्चायुक्त को सलाह मशविरा के लिए वापस बुला लिया है. इससे पहले भारत ने अपने उच्चायुक्त को वापस बुला लिया था.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि भारत स्थित पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद सोमवार सुबह नयी दिल्ली से रवाना हो गये. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, हमने भारत स्थित अपने उच्चायुक्त को सलाह मशविरा के लिए वापस बुला लिया है. अभी यह साफ नहीं है कि वह पाकिस्तान में कितने दिन रहेंगे. नयी दिल्ली में विदेश सचिव विजय गोखले ने शुक्रवार को पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब कर पुलवामा की घटना में 40 सीआरपीएफ जवानों के मारे जाने पर कड़ा विरोध जताया था. हमले के मद्देनजर पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसरिया को पहले ही विचार विमर्श के लिए नयी दिल्ली वापस बुला लिया गया है.

भारत ने बृहस्पतिवार को पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद को जिम्मेदार ठहराया है. जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है. हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी राजनयिक आक्रामकता जताते हुए भारत ने आतंकवाद और उसे राज्य की नीति के साधन के तौर पर इस्तेमाल करने में पाकिस्तान की भूमिका को रेखांकित किया. भारत ने मांग की है कि क्षेत्र को आतंकवाद से मुक्त बनाने और अनुकूल माहौल बनाने के लिए पाकिस्तान को आतंकवादियों और अपने क्षेत्र से संचालित हो रहे आतंकवादी समूहों के खिलाफ तत्काल एवं कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए. भारत ने शुक्रवार को पाकिस्तान को दिया गया सर्वाधिक तरजीही राष्ट्र का दर्जा वापस लेने की घोषणा की थी और पाकिस्तान से आने वाले सामान पर सीमाशुल्क शनिवार को तत्काल प्रभाव से 200 प्रतिशत बढ़ा दिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें