27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांग्लादेश : युद्ध अपराधी गुलाम आजम का निधन

ढाका : वर्ष 1971 में मुक्ति संग्राम के दौरान हुई ज्यादतियों के लिए 90 साल की सजा काट रहे बांग्लादेश के युद्ध अपराधी गुलाम आजम का बीती रात 92 साल की उम्र में आघात के कारण निधन हो गया. आजम को पिछले साल युद्ध अपराध का दोषी करार दिया गया और 90 साल जेल की […]

ढाका : वर्ष 1971 में मुक्ति संग्राम के दौरान हुई ज्यादतियों के लिए 90 साल की सजा काट रहे बांग्लादेश के युद्ध अपराधी गुलाम आजम का बीती रात 92 साल की उम्र में आघात के कारण निधन हो गया.

आजम को पिछले साल युद्ध अपराध का दोषी करार दिया गया और 90 साल जेल की सजा सुनायी गयी थी. कट्टरपंथी जमाए-ए-इस्लामी के पूर्व प्रमुख आजम की यहां एक अस्पताल में हिरासत में मौत हो गयी.

बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल यूनिवर्सिटी (बीएसएमएमयू) के ब्रिगेडियर जनरल अब्दुल मजीद भुइयां ने कहा ‘‘गुरुवार की रात आघात के कारण उनका :आजम: निधन हो गया.’’ उन्होंने बताया कि आजम के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया और इसके करीब एक घंटे बाद रात लगभग 10 बज कर 10 मिनट पर :स्थानीय समयानुसार: उनका निधन हो गया.

वर्ष 1971 में हुए युद्ध अपराधों के लिए आजम को चार साल पहले गिरफ्तार किया गया था। तब से उन्हें अस्पताल के जेल कक्ष में रखा गया था। वह दिल और गुर्दे के साथ साथ वृद्धावस्था में होने वाली विभिन्न समस्याओं से पीडित थे.

उनके रक्तचाप में कल तेजी से गिरावट होने के कारण डॉक्टरों ने उनकी हालत ‘गंभीर’ बतायी थी. जेल के अधिकारियों ने बताया कि कारागार के नियमों के अनुसार, आजम के परिजनों को आज सुबह उनका शव सौंप दिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें