36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बांग्लादेश : अमेरिकी ब्लॉगर की धारदार हथियार से हत्या

ढाका : बांग्लादेश में अज्ञात हमलावरों ने एक जानेमाने अमेरिकी ब्लॉगर की धारदार हथियार से हत्या कर दी और उनकी पत्नी को गंभीर रुप से घायल कर दिया। धार्मिक कट्टरपंथ के खिलाफ लिखने को लेकर कुछ दिन पहले उन्हें धमकियां मिली थी. अवजीत रॉय :44: एक पुस्तक मेले में शमिल होने के लिए 16 फरवरी […]

ढाका : बांग्लादेश में अज्ञात हमलावरों ने एक जानेमाने अमेरिकी ब्लॉगर की धारदार हथियार से हत्या कर दी और उनकी पत्नी को गंभीर रुप से घायल कर दिया। धार्मिक कट्टरपंथ के खिलाफ लिखने को लेकर कुछ दिन पहले उन्हें धमकियां मिली थी. अवजीत रॉय :44: एक पुस्तक मेले में शमिल होने के लिए 16 फरवरी को बांग्लादेश आये थे जहां उनकी तीन पुस्तकें इस साल प्रकाशित हुई। उन्हें चार मार्च को अमेरिका रवाना होना था.

उनके छोटे भाई अनुजीत रॉय ने यह जानकारी दी.यह हमला कल हुआ. अवजीत बांग्लादेशी मूल के अमेरिकी नागरिक थे। उनकी पत्नी रफीदा अहमद बोन्ना कल के हमले में गंभीर रुप से घायल हो गई. ढाका ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक रॉय को अपनी प्रगतिशील पुस्तक और ब्लॉग पोस्ट के लिए हाल ही में चरमपंथियों से धमकी मिली थी. बोन्ना (40) की हालत स्थिर लेकिन नाजुक बताई जा रही है. ढाका मेडिकल कॉलेज हास्पिटल में उनका इलाज चल रहा है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सिराजुल इस्लाम ने बताया कि हम अभी भी अपराधियों की पहचान के बारे में अस्पष्ट हैं. लेकिन पुलिस को शक है कि प्रो. हुमायूं आजाद पर हमला करने वालों का ही इसमें हाथ है. दंपती पुस्तक मेले से लौट रहे थे तभी तीन लोगों ने उन पर हमला किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें