26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Article370 : जम्मू-कश्मीर में 19 से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, प्रशासन ने जारी किया निर्देश

श्रीनगर : जम्मू-कश्‍मीर से धारा-370 हटाये जाने के बाद से शांति बनी हुई है. हालांकि कश्मीर शुक्रवार को लगातार 12वें दिन बंद रहा. अधिकारियों ने श्रीनगर में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में ढील दे दी.खबर के मुताबिक राज्य प्रशासन ने प्रदेश के सभी स्कूलों-कॉलेजों और सरकारी दफ्तरों को सोमवार यानी 19 अगस्त से खोलने […]

श्रीनगर : जम्मू-कश्‍मीर से धारा-370 हटाये जाने के बाद से शांति बनी हुई है. हालांकि कश्मीर शुक्रवार को लगातार 12वें दिन बंद रहा. अधिकारियों ने श्रीनगर में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में ढील दे दी.खबर के मुताबिक राज्य प्रशासन ने प्रदेश के सभी स्कूलों-कॉलेजों और सरकारी दफ्तरों को सोमवार यानी 19 अगस्त से खोलने का निर्देश जारी कर दिया है.

प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा कि घाटी के ज्यादातर हिस्सों में लोगों की आवाजाही पर पाबंदियों में ढील दी गयी है. अभी तक स्थिति शांतिपूर्ण है. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों की तैनाती पहले की तरह ही है. लोगों को शहर के आसपास और अन्य शहरों में आवाजाही की अनुमति दी गयी है.

आपको बता दें कि पांच अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह के राज्यसभा में जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाये जाने की घोषणा करने से पांच घंटे पहले, कश्मीर में कर्फ्यू लगा दिया गया था. राज्य प्रशासन ने सरकारी कर्मचारियों को रेडियो पर उद्घोषणा के जरिए शुक्रवार को काम पर आने के निर्देश दिये. हालांकि, संचार सेवाओं पर लगी पाबंदियां जारी हैं. सभी टेलीफोन और इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं.

गौर हो कि पिछले दो सप्ताहों से स्कूल बंद हैं. दुकानें और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी पांच अगस्त से बंद हैं. अधिकारी ने बताया कि घाटी में स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है और सुरक्षाबलों को हटाना जमीनी हालात पर निर्भर करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें