30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पीएम आवास योजना पर हुई कार्यशाला

कटोरिया : प्रखंड के देवासी पंचायत अंतर्गत इनारावरण स्थित पंचायत भवन परिसर में सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना पर एक कार्यशाला का आयोजन हुआ. जिसकी अध्यक्षता मुखिया उर्मिला देवी एवं संचालन ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक कुमार वैभव विकास ने किया. मुखिया उर्मिला देवी ने सभी लाभुकों से ससमय आवास का निर्माण पूरा करने की अपील की. […]

कटोरिया : प्रखंड के देवासी पंचायत अंतर्गत इनारावरण स्थित पंचायत भवन परिसर में सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना पर एक कार्यशाला का आयोजन हुआ. जिसकी अध्यक्षता मुखिया उर्मिला देवी एवं संचालन ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक कुमार वैभव विकास ने किया. मुखिया उर्मिला देवी ने सभी लाभुकों से ससमय आवास का निर्माण पूरा करने की अपील की.

ताकि सभी सुविधाओं का लाभ मिल सके. इस क्रम में आवास पर्यवेक्षक ने लोगों को बताया कि 1996 ई से लेकर वर्ष 2015-16 तक इंदिरा आवास योजना में समय सीमा का कोई महत्व नहीं होता था. लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना पूरी तरह से टेक्निकल हो गया है. इसमें प्रथम किस्त भुगतान से 90 दिनों के भीतर आवास को पूर्ण करना होता है.
जिससे 90 दिनों की मजदूरी मनरेगा से दिया जाता है. वरना अधिकतम 12 माह के भीतर निर्माण कार्य पूरा करना होता है. वरना लाभुक का नाम डिले-हाउस में चला जाता है. इससे वे शेष किस्त की राशि से वंचित हो जाते हैं.
कटोरिया प्रखंड में ऐसे लाभुकों की संख्या करीब एक सौ है. इस मौके पर पंचायत सचिव, आवास सहायक, सभी वार्ड सदस्य व ग्रामीण मौजूद थे. इधर दीपावली के मौके पर हो रहे गृह प्रवेश कार्यक्रम के तहत कटोरिया पंचायत के 25, कठौन के चार एवं देवासी पंचायत में पांच लाभुकों के घरों में समारोहपूर्वक गृहप्रवेश हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें