25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हजारीबाग : ठंड से लोग परेशान, गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ी

।। संजय सागर ।। बड़कागांव : लगातार एक सप्ताह से गिरते तापमान के साथ अब ठंड कंपकंपाने लगी है. जिससे लोगों की परेशानी भी बढ़ने लगी है. मंगलवार का दिन काफी ठंड भरा रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 7.05 और अधिकतम 19.02 डिग्री सेल्सियस रहा. सोमवार व मंगलवार को बादल छाये रहने से दिन में […]

।। संजय सागर ।।

बड़कागांव : लगातार एक सप्ताह से गिरते तापमान के साथ अब ठंड कंपकंपाने लगी है. जिससे लोगों की परेशानी भी बढ़ने लगी है. मंगलवार का दिन काफी ठंड भरा रहा. यहां का न्यूनतम तापमान 7.05 और अधिकतम 19.02 डिग्री सेल्सियस रहा. सोमवार व मंगलवार को बादल छाये रहने से दिन में भी कंपकपी रही.
ठंड को लेकर बाजार में गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ गई है. कपड़े की दुकानों पर स्वेटर, मफलर, जैकेट, ऊनी चादर, शॉल, रजाई, कंबल आदि के खरीदारों की भीड़ बढ़ी है.

* कंबल का वितरण नहीं

ठंड बढ़ जाने से सबसे अधिक गरीब व वृद्ध परेशान हैं. अंबेडकर मोहल्ला के 85 वर्षीय देवल भुइंया, 65 वर्षीय फागुनी मोसोमत का कहना है कि दिन तो किसी तरह गुजर जाता है, लेकिन कंबल के बिना रात गुजारना मुश्किल हो जाता है.

* इन स्थानों पर हो अलाव की व्यवस्था

सुबह -शाम में तो तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहता है ,वहीं दिन में भी शीत लहरी के कारण ठंड का प्रभाव रहता है .इसलिए बड़कागांव के मुख्य चौक दैनिक बाजार कोरिया डीह (कृषक चौक)सूर्य मंदिर, अंबेडकर चौक रेंज ऑफिस गुरु चट्टी बादम के मुख्य चौक हरली जमें शिव मंदिर चौक,सांढ़-छपेरवा चौक, विश्रामपुर चौक में अलाव की व्यवस्था किये जाने से दुकानों व बाजारों में क्रय -विक्रय करने वाले लोगों को राहत मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें