Advertisement

dharam karam

  • Jul 16 2019 7:32AM
Advertisement

विशेष: साल का दूसरा चंद्रग्रहण आज, आर्थिक कष्ट संग आनंद रहेगा, इन राशियों के जीवन पर पड़ेगा प्रभाव

विशेष: साल का दूसरा चंद्रग्रहण आज, आर्थिक कष्ट संग आनंद रहेगा, इन राशियों के जीवन पर पड़ेगा प्रभाव
प्रतीकात्मक फोटो



सदगुरु स्वामी आनंदजी

आषाढ़ शुक्ल की पूर्णिमा पर इस साल का दूसरा चंद्रग्रहण लगेगा. चंद्रग्रहण  उत्तराषाढ़ा नक्षत्र, धनु राशि और माहेंद्र मंडल में लगेगा. भारत में दृश्य इस ग्रहण से आर्थिक कष्ट के बावजूद लोगों में आनंद रहेगा. राष्ट्र और राजा परस्पर मतभेदों को हल करने की दिशा में अग्रसर होंगे. कई राष्ट्रों के विवादों का हल निकालने की चेष्टा सकारात्मक रूप लेगी. पर कुछ माह बाद विश्व में आर्थिक स्थिति विचित्र रूप अख्तियार करेगी. धन की सहसा कमी महसूस होने लगेगी. पश्चिम के शेयर बाजार कमजोर नजर आयेंगे और इस संवत्सर में धूमधड़ाम हो जायेंगे. रीयल स्टेट अपने रीयल वैल्यू की तरफ घूमता हुआ दिखाई देगा. चांदी में कुछ तेजी दृष्टिगोचर होगी. किसी बड़े व्यक्ति को लेकर बुरी खबर आएगी. प्राकृतिक आपदा से जन और धन की हानि होगी. राजनीतिक साजिशों में वृद्धि होगी. बड़ी-बड़ी कंपनियां नुकसान दर्ज करेंगी और नौकरियों में कमी होगी. ऑटोमोबाइल सेक्टर भी तनाव में रहेगा.

राशियों पर चंद्रग्रहण प्रभाव

मेष: तनाव के बाद लाभ मिलेगा. नए गृह या वाहन की रूपरेखा बनेगी. पर मान-प्रतिष्ठा को लेकर सचेत रहें और बोलने में संयम धारण करें. मीठी वाणी सम्मान का कारक बनेगी. भाई या बहन को लेकर चिंता क्षणिक रूप से ही सही बेचैन करेगी.

वृष: यह ग्रहण पहले बुरी फिर अच्छी खबर लाएगा. किसी का बर्ताव आहत करेगा. स्वास्थ्य को लेकर कुछ मामूली समस्या होगी. किसी प्रकार का कष्ट मिलेगा और बेचैनी बढ़ेगी. लाभ के बाद भी आर्थिक कष्ट का योग है.

मिथुन: मान-सम्मान में इजाफा होगा,। पर किसी विपरीत लिंगी से कष्ट प्राप्त होगा. नए गृह या वाहन की स्थिति बनेगी और यात्राओं में वृद्धि होगी. विदेश में बैठा कोई मित्र मददगार होगा. जीवनसाथी से प्रेम और उलझन में बढ़ोतरी होगी.

कर्क: आनंद में इजाफा होगा. किसी पुराने निवेश से लाभ हर्ष प्रदान करेगा. कार्यस्थल में रसूख बढ़ेगा और प्रमोशन की रूपरेखा बनेगी. कोई अच्छी खबर सुख देगी. संपत्ति का लाभ संभव है.

सिंह: माता या संतान के प्रति मन बेचैन रहेगा. तनाव व चिंता की स्थिति निर्मित होगी. करियर में काम का बोझ बेचैन करेगा. देह में थकान रहेगी. जीवनसाथी की किसी बात से मन उदास होगा.

कन्या: स्वास्थ्य समस्या होगी. मानसिक तनाव में वृद्धि संभव है. भ्रम व अनिर्णय की स्थिति से कष्ट होगा. किसी की बात ठेस पहुंचायेगी. जीवनसाथी से अनावश्यक कहासुनी में इजाफा होगा.

तुला: यह ग्रहण शुभ फल कारक है. आर्थिक स्थिति उत्तम रहेगी और लाभ होगा. कोई अच्छी खबर मिलेगी. किसी मित्र या स्वजन का सहयोग मिलेगा. निवेश में लाभ से आनंद होगा.

वृश्चिक: ग्रहण उलझन में वृद्धि करेगा. किसी प्रकार की प्रत्यक्ष या परोक्ष हानि संभव है. कलह से मन उदास होगा. करियर में पहले बेवजह का तनाव और बाद में आनंद प्राप्त होगा.

धनु: ग्रहण का फल अनुकूल नहीं है. बढ़ता खर्च बेचैन करेगा. धोखे की परिस्थितियां निर्मित होंगी. कानूनी उलझन तनाव देगी. जीवनसाथी से उलझन और संतान की चिंता मन उदास करेगी.

मकर: अनावश्यक खर्च से बेचैनी बढ़ेगी. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. अल्पकालिक निवेश में हानि होगी. पुराने विवाद से राहत मिलेगी. किसी बड़े व्यक्ति के सहयोग से आनंद प्राप्त होगा.

कुंभ: ग्रहण शुभ फल प्रदान करेगा. धन प्राप्ति का योग निर्मित होगा. संतान या उनकी संतान से जुड़ा मंगल समाचार मिलेगा. जीवनसाथी से कहासुनी क्षणिक बेचैनी देगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मीन: ग्रहण शुभता का कारक बनेगा. सुख और आनन्द में वृद्धि होगी. अच्छी खबर मन मस्त करेगी. धन का लाभ होगा. पत्नी के रिश्तेदारों से भय संभव. कोई खबर संतुष्टि प्रदान करेगी.

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement