34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर : असम के सीएम ने सत्संग में लिया आशीर्वाद

देवघर : असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल शनिवार को देवघर पहुंचे. इससे पहले दुमका हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वे सड़क मार्ग से देवघर सत्संग आश्रम पहुंचे. सर्किट हाउस देवघर में असम के मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. आश्रम में सीएम सोनोवाल सर्वप्रथम ठाकुरबाड़ी पहुंचे. वहां श्रीश्री अनुकूल चंद्र व बड़ मां […]

देवघर : असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल शनिवार को देवघर पहुंचे. इससे पहले दुमका हवाई अड्डे पर उतरने के बाद वे सड़क मार्ग से देवघर सत्संग आश्रम पहुंचे. सर्किट हाउस देवघर में असम के मुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. आश्रम में सीएम सोनोवाल सर्वप्रथम ठाकुरबाड़ी पहुंचे. वहां श्रीश्री अनुकूल चंद्र व बड़ मां के मंदिर गये. वहां पर प्रणाम कर आशीर्वाद लिया.इसके बाद लगभग 20 मिनट तक श्रीश्री बबाय दा से अलग कमरे में बातचीत की. इस दौरान निजी व राजनीति दोनों पर चर्चा हुई.
दोनों के बीच की बातचीत को काफी गुप्त रखा गया है. उन्होंने निजी कार्यक्रम बताते हुए पत्रकारों के सवाल को टाल दिया. इस अवसर पर सिपाई दा, बिंकी दा, शिवानंद सिंह, मलय सरकार, कालीकांत आदि मौजूद थे. इससे पहले श्री सोनोवाल असम विधानसभा के चुनाव के समय गुरु दरबार आये थे तथा यहां से आशीर्वाद लेकर गये थे.
बाबा बैद्यनाथ मंदिर में की पूजा : बाद में असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने बाबा मंदिर में भी पूजा-अर्चना की. उन्होंने कहा कि बाबा बैद्यनाथ से असम राज्य में सुख-शांति और वहां के लोगों की खुशहाली की कामना की. इस दौरान मंदिर के मंझलाखंड में मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त ने संकल्प कराया.
मंदिर प्रबंधक की ओर से प्रशासनिक भवन में संकल्प पूजा की तैयारी की गयी थी. मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त, तीर्थपुरोहित परमात्मानंद झा, अजीतानंद झा के अलावा भाजपा के कई नेता भी आसन जमा कर बैठे थे, लेकिन सीएम प्रशासनिक भवन नहीं आये. वे सीधे मंदिर प्रांगण चले गये.
इसके बाद मंदिर के पूरब दरबाजा से गर्भ-गृह में प्रवेश कराया गया. इस दौरान उनके साथ कृषि मंत्री रणधीर सिंह, मंदिर सहायक प्रभारी सुनील तिवारी, आनंद तिवारी, दीपक मालवीय, सत्येंद्र चौधरी सहित अन्य मौजूद रहे.
कृषि मंत्री ने की गुवाहाटी-देवघर प्रतिदिन ट्रेन की सुविधा देने के लिए पहल की मांग
देवघर. असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के देवघर आगमन के दौरान उनके साथ राज्य सरकार के प्रतिनिधि के रूप में कृषि मंत्री रणधीर सिंह शामिल थे. कृषि मंत्री ने असम के मुख्यमंत्री से गुवाहाटी से देवघर तक प्रतिदिन ट्रेन की सुविधा देने के लिए पहल करने की मांग की. श्री सिंह ने कहा कि असम से बड़ी संख्या में कांवरिये बाबाधाम आते हैं.
साथ ही सालों भर सत्संग आश्रम में अनुयायियों का आगमन होता है. असम से प्रतिदिन ट्रेन की सेवा नहीं रहने से यात्रियों को असुविधा होती है. असम के मुख्यमंत्री के माध्यम से रेल मंत्री को गुवाहाटी-देवघर प्रतिदिन ट्रेन का प्रस्ताव भेजे जाने से बेहतर होगा. मुख्यमंत्री श्री सोनोवाल ने कृषि मंत्री के मांगों पर आश्वासन देते हुए कहा कि जल्द ही रेल मंत्री पियूष गोयल से मिलकर गुवाहाटी-देवघर प्रतिदिन ट्रेन का प्रस्ताव दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें