26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

LOC पर तनाव : पाकिस्‍तान ने फिर किया सिजफायर, पुंछ और कृष्‍णा घाटी में गोलीबारी

* ब्रिटेन की प्रधानमंत्री तेरेसा मे ने भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर चिंता व्‍यक्‍त की है. उन्‍होंने दोनों देशों से संयम बरतने का आग्रह किया है. उन्‍होंने कहा, हम दोनों देशों के नियमित संपर्क में हैं और क्षेत्रीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए उनसे बातचीत और राजनयिक समाधान निकालने का आग्रह कर रहे […]

* ब्रिटेन की प्रधानमंत्री तेरेसा मे ने भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर चिंता व्‍यक्‍त की है. उन्‍होंने दोनों देशों से संयम बरतने का आग्रह किया है. उन्‍होंने कहा, हम दोनों देशों के नियमित संपर्क में हैं और क्षेत्रीय स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए उनसे बातचीत और राजनयिक समाधान निकालने का आग्रह कर रहे हैं.

* पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आर्मी, पैरामिलिट्री और पुलिस के बड़े अधिकारियों के साथ बॉर्डर एरिया की मौजूदा स्थिति को लेकर मुलाकात की.

– सीमा पर तनाव की स्थिति. पाकिस्‍तान ने फिर किया सिजफायर उल्‍लंघन. पुंछ और कृष्‍णा घाटी में भारी गोलीबारी.

-पाकिस्तान के डिप्टी हाई कमिश्नर को विदेश मंत्रालय ने तलब किया

-पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने की बातचीत की पेशकश

-पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई में भारत ने अपना मिग 21 विमान खोया, पायलट लापता

-भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच आज दोपहर 3:15 बजे विदेश मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस.

-पंजाब, हिमाचल,उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर के कुल 9 एयरपोर्ट्स को बंद किया गया है : पीटीआई

-Maj Gen Asif Ghafoor ने कहा है कि हम भारत से युद्ध नहीं चाहते हैं. पाकिस्तान ने भारत को बातचीत का ऑफर दिया और कहा कि युद्ध से कुछ हासिल नहीं होगा.

-भारत-पाकिस्तान सीमा पर मौजूदा हालात को देखते हुए कांग्रेस ने अपनी सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की गुरुवार को प्रस्तावित बैठक स्थगित कर दी है.

-पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कुछ देर में अपने देश को संबोधित करने वाले हैं.

-राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर में समूचे हवाई क्षेत्र को खाली करा लिया गया है. आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव की पृष्ठभूमि में नयी दिल्ली के ऊपर उड़ानें बंद हो गयी हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में नौ हवाईअड्डे खाली करा लिये गये हैं. बुधवार सुबह के घटनाक्रम के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सुरक्षा हालात की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक कर रहे हैं.

-पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने फिर से भारत और पाकिस्तान को संयम बरतने की सलाह दी है.

-पाकिस्तान ने कहा कि है कि बडगाम विमान क्रैश में उसका हाथ नहीं है. भारतीय वायुसेना का MI- 17 चॉपर बडगाम में क्रैश हो गया था जिसमें दो पायलट शहीद हो गये हैं.

-2700 करोड़ की रक्षा खरीद को रक्षा मंत्री ने दी मंजूरी.

-रक्षा सूत्रों के अनुसार- दुश्मन मुल्क पाकिस्तान द्वारा की गयी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के किसी भी विमान को नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं.

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर हाई लेवल मीटिंग चल रही है.

-भारत के साथ तनाव के बीच पाकिस्तान ने अपने कई एयरपोर्ट्स पर सेवाएं बंद कीं. लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद में घरेलू और अतंर्राष्ट्रीय उड़ानें बंद.

-गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान में आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर पर भारतीय लड़ाकू विमानों के बम गिराने के एक दिन बाद बुधवार को देश में विशेषकर पाकिस्तान के साथ लगती सीमा की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की. बैठक के दौरान देश में सुरक्षा स्थिति और सभी संवेदनशील जगहों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के के बारे में एक विस्तृत ब्योरा दिया गया. बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

-भारत ने पाकिस्तान के विमान को मार गिराया है. पाकिस्तान के लड़ाकू विमान एफ-16 से पायलट को पैराशूट से निकलते हुए देखा गया है. बताया जा रहा है कि यह विमान भारतीय क्षेत्र में 3 किमी के अंदर तक घुस गया था.

-पटानकोट और चंडीगढ़ में सभी विमानों के अराइवल बंद किये गये.

-गृह मंत्रालय में बैठक के लिए NSA अजीत डोभाल पहुंचे.

-श्रीनगर, जम्मू और लेह हवाई अड्डे व्यावसायिक उड़ानों के लिए बंद किये गये.

-श्रीनगर हवाईअड्डे पर व्यावसायिक विमानों की आवाजाही निलंबित

-PTI के हवाले से खबर-पाकिस्तानी विमानों ने बम गिराया है. पुंछ और राजौरी में बम गिराने का दावा, सरकार ने इस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं की है.

-पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया. एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में जेट घुसे लेकिन उन्हें भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया.

-पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. जिस कारण उरी के सलामाबाद और मुजफ्फराबाद के बीच होने वाले व्यापार को आज फिर रोक दिया गया है.

-रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण आज थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, एयर फोर्स चीफ बिरेंद्र सिंह धनोआ और नेवी चीफ एडमिरल सुनिल लांबा के साथ बैठक करेंगी.

बौखलाए पाकिस्तान ने परमाणु हथियारों की देखरेख करने वाले नेशनल कमांड की बैठक बुधवार को बुलायी है.

भारत की तरफ से मंगलवार को पाकिस्तान के बालाकोट में की गयी एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच जबरदस्त तनाव देखा जा रहा है. इस बीच खबर आ रही है कि सियालकोट सेक्टर में एलओसी और इंटरनैशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान ने टैंकों की तैनाती की है. भारतीय सेना पाकिस्तान के हर मूवमेंट पर पैनी नजर रखे हुए है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के सियालकोट सीमा पर हलचल तेज नजर आ रही है. सोशल मीडिया के ट्विटर प्लेटफार्म पर #Sialkot सुबह-सुबह टॉप ट्रेंडस में शामिल हो चुका है. लोग तरह-तरह के ट्वीट कर रहे हैं. हालांकि इन ट्‍वीट् में कितनी सच्चाई है ये अभी नहीं कहा जा सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बालाकोट से बौखलाए पाकिस्तान ने सियालकोट सीमा पर टैंकों की तैनाती की है. इधर , उड़ी सेक्टर में पाक सेना ने सीजफायर का उल्लंघन किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें