Advertisement

crime

  • Jul 21 2019 12:08PM
Advertisement

सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी के बाद आज पीड़ितों से मिलने पहुंचे सीएम योगी

सोनभद्र हत्याकांड: प्रियंका गांधी के बाद आज पीड़ितों से मिलने पहुंचे सीएम योगी
सोनभद्रः उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में 10 लोगों की गोली मारकर हत्या करने के सनसनीखेज मामले में राजनीति तेज होती जा रही है. इश जघन्य हत्याकांड के बाद में दिग्गजों के जाने की होड़ मची है. इसी क्रम में रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार सुबह साढ़े 11 बजे हैलीकॉप्टर से सोनभद्र के म्योरपुर पहुंचे. यहां से वो घोरावल के उम्भा गांव पहुंचे जहां वो पीड़ितों से मुलाकात कर रहे हैं.
 
बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी पीड़ितों से मुलाकात की थी. उन्हें सोनभद्र जाने से रोक दिया गया था जिसके बाद उन्होंने धरना दे दिया तो प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. यह हाईवोल्टेज ड्रामा करीब 26 घंटे चला. बता दें कि, सोनभद्र के घोरावल थानाक्षेत्र के मूर्तिया (उभ्भा) गांव में 17 जुलाई को नरसंहार हुआ था. 
 
बीते बुधवार की दोपहर में सौ बीघा विवादित जमीन को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान फायरिंग के साथ जमकर लाठी-डंडे और फावड़े भी चले थे. घटना में 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 लोग घायल हो गए थे. जिसके बाद जिले में धारा 144 लागू कर दी गयी.
 
कई सपा कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के दौरान किसी तरह की बाधा न उत्पन्न होने पाए, कोई उनके फ्लीट के आगे कूदकर व्यवधान न डाले या विरोध दर्ज न करा सके इसके लिए पुलिस प्रशासन काफी सतर्क है.
 
रविवार की सुबह ही पुलिस ने सपा के पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा को उनके घर से हिरासत में ले लिया. इसके अलावा एक दर्जन कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को हिरासत में लिया गया है. अन्य राजनीतिक दलों को भी हिरासत में लेकर उन्हें शहर से बाहर के थानों में रखा गया है. 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement