29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टीम इंडिया के लिए राहत की खबर, तीसरे टेस्‍ट से पहले फिट हुए बुमराह-अश्विन, कोहली पर नजरें

लंदन : भारतीय टीम को आज अच्छी खबर मिली जब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को फिट घोषित किया गया और वह इंग्लैंड के खिलाफ नाटिंघम में शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. इंग्लैंड पहले दो टेस्ट जीतकर पांच मैचों की शृंखला में 2-0 से आगे चल रहा है. […]

लंदन : भारतीय टीम को आज अच्छी खबर मिली जब तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को फिट घोषित किया गया और वह इंग्लैंड के खिलाफ नाटिंघम में शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

इंग्लैंड पहले दो टेस्ट जीतकर पांच मैचों की शृंखला में 2-0 से आगे चल रहा है. जून में डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दौरे का पहला मैच खेलते हुए बुमराह के बायें हाथ में चोट लग गई थी. वह इसके बाद बायें अंगूठे में फ्रेक्चर के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय शृंखला के अलावा पहले दो टेस्ट में नहीं खेल पाये. उनकी चार जुलाई को लीड्स में सर्जरी हुई जिसके बाद उन्होंने भारत में रिहैबिलिटेशन में हिस्सा लिया.

उन्हें इसके बाद टेस्ट शृंखला के लिए भारतीय टीम से जोड़ा गया. बुमराह को टेस्ट शृंखला के दौरान चेम्सफोर्ड, बर्मिंघम और लार्ड्स पर नेट पर समय बिताते देखा गया. टीम प्रबंधन को हालांकि उनके हाथ का प्लास्टर उतरने का इंतजार था. दूसरे टेस्ट में बारिश के खलल के दौरान एक नेट सत्र में बुमराह को बिना प्लास्टर के गेंदबाजी करते देखा गया और अब उनकी अगले मैच के लिए उपलब्धता की पुष्टि हुई है.

इसे भी पढ़ें…

Happy Birthday प्रवीण आमरे : जब पहला शतक जमाने पर सचिन को गिफ्ट किया था एक जोड़ी जूत्ता

हालांकि यह देखना होगा कि मैच अभ्यास के बिना उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिलती है या नहीं. इस बीच रविचंद्रन अश्विन और हार्दिक पांड्या को भी फिट घोषित किया गया है. दूसरे टेस्ट में दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान इन दोनों के सीधे हाथ की अंगुलियों पर गेंद लगी थी.

अश्विन के साथ दो बार ऐसा हुआ था. कप्तान विराट कोहली भी तीसरे टेस्ट के लिए पूरी तरह से फिट होने की दौड़ में शामिल हैं. उन्होंने अपनी उपलब्धता की पुष्टि की है लेकिन कहा है कि शायद विकेटों के बीच दौड़ या क्षेत्ररक्षण के दौरान वह अपना शत प्रतिशत नहीं दे पायें.

आज पूरी भारतीय टीम ने जिम सत्र में हिस्सा लिया. सभी खिलाड़ी और कप्तान इस सत्र में शामिल हुये. कोहली पूर्ण फिटनेस हासिल करने की संभावना में सुधार के लिए रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें