27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कतर ने कपिल और धौनी की टीम को फीफा विश्व कप के लिए आमंत्रित किया

मुंबई : फीफा विश्व कप 2022 की आयोजन समिति से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने 1983 और 2011 में क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कतर में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए आमंत्रित किया है. भारत में क्रिकेट को बड़ा खेल मानते हुए फीफा विश्व कप कतर […]

मुंबई : फीफा विश्व कप 2022 की आयोजन समिति से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने 1983 और 2011 में क्रिकेट विश्व कप का खिताब जीतने वाली भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कतर में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए आमंत्रित किया है.

भारत में क्रिकेट को बड़ा खेल मानते हुए फीफा विश्व कप कतर 2022 के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नासीर अल खतेर ने दोनों विश्व कप में चैम्पियन बनने वाली टीमों को आमंत्रित किया है. उन्होंने यहां एक पुरस्कार समारोह में कहा, यह कहना सही होगा कि विश्व कप (कतर 2022) हम सब के लिए उत्सव के जैसा है. मुझे वहां आपका स्वागत करने में खुशी होगी. उन्होंने कहा, मुझे इस बात का अंदाजा नहीं था कि भारत में क्रिकेट इतना बड़ा खेल है.

1983 में वेस्टइंडीज को हराकर विश्व चैम्पियन बनने वाली भारतीय टीम और 2011 की विश्व विजेता टीम के कुछ सदस्य यहां मौजूद हैं. मैं आपको कतर में आकर विश्व कप के मैचों को देखने का विशेष निमंत्रण देता हूं.

खतेर ने भारत के फुटबॉलरों को भी विश्व कप के दौरान कतर आने का विशेष निमंत्रण दिया. दिग्गज हरफनमौल कपिल देव की कप्तानी में भारत पहली बार 1983 में विश्व चैम्पियन बना था जबकि करिश्माई विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धौनी के नेतृत्व में 2011 में दूसरी बार देश ने विश्व कप जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें