34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विराट कोहली ने हार के लिए पंत की खराब स्‍टंपिंग और फिल्डिंग को जिम्‍मेदार ठहराया

मोहाली : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां चौथे वनडे में मिली चार विकेट की हार के बाद कहा कि मैच में स्टंप करने के मौके अहम होते हैं और मैदान पर खराब क्षेत्ररक्षण के कारण अंतिम कुछ ओवर में पांच मौके गंवाने की बात पचाना मुश्किल है. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस जीत से […]

मोहाली : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रविवार को यहां चौथे वनडे में मिली चार विकेट की हार के बाद कहा कि मैच में स्टंप करने के मौके अहम होते हैं और मैदान पर खराब क्षेत्ररक्षण के कारण अंतिम कुछ ओवर में पांच मौके गंवाने की बात पचाना मुश्किल है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस जीत से पांच मैचों की वनडे शृंखला में 2-2 से बराबरी हासिल कर ली. कोहली ने मैच के बाद कहा, विकेट पूरे समय अच्छा था, लेकिन पिछले दोनों मैचों में ओस के कारण परेशानी हुई. लेकिन यह कोई बहाना नहीं है. अंतिम कुछ ओवरों में पांच मौके गंवाने की बात पचाना मुश्किल है. एशटन (टर्नर) ने शानदार पारी खेली. (पीटर) हैंड्सकोंब ने शानदार पारी खेली और (उस्मान) ख्वाजा ने पारी को संभाले रखा.

मौके चूकने के बारे में कोहली ने कहा, स्टंपिंग का मौके अहम होते हैं, हम मैदान पर थोड़े ढीले थे. डीआरएस पर फैसला हैरानी भरा था, इसमें जरा भी निरंतरता नहीं थी. यह अब हर मैच में चर्चा का विषय बन गया है. यह परेशानी भरा बन सकता है, हमें अपना सर्वश्रेष्ठ करना होगा. हमने इस ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ दो हैरानी भरे मैच खेले. इससे निश्चित रूप से दुख होगा.

इसे भी पढ़ें…

मोहाली ODI : भारत की शर्मनाक हार, ऑस्‍ट्रेलिया ने चौथा वनडे जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर की

ओस की भूमिका पर उन्होंने कहा, पिछले मैच में हमें बताया गया था कि इस पर ओस होगी. उनकी टीम काफी बेहतर खेली, यह स्वीकार करना होगा. उन्होंने सही जगह हिट किया और अपनी रणनीति का बेहतर कार्यान्वयन किया. हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, इसमें कोई संदेह नहीं था. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने कहा, उस्मान और हैंड्सकोंब के बीच भागीदारी अहम रही.

पीटर (हैंड्सकोंब) के लिये पहला शतक जड़ना शानदार रहा. मुझे लगता है कि हमने ऑस्ट्रेलिया में 300 रन के लक्ष्य का पीछा किया था, हमने यहां भी यही प्रक्रिया अपनाने की कोशिश की. इसमें कोई असंमजस नहीं था, हम जानते थे कि हम इसे प्रति ओवर 10-12 होने पर भी हासिल कर सकते थे. फिंच ने कहा, मुझे लगता है कि यह खिलाड़ियों के मौके को हासिल करने के बारे में था.

एशटन अपना दूसरा मैच खेल रहे थे और इस तरह की पारी खेलना शानदार है. पीटर अपना 16वां या 17वां मैच खेल रहा है. उस्मान भी वापसी कर रहा है. इन खिलाड़ियों द्वारा मौके का फायदा उठाना शानदार रहा. एशटन ने ऐसा बीबीएल में भी किया है. ऑस्ट्रेलियाई पारी के शतकवीर पीटर हैंड्सकोंब (117 रन) ने अपनी टीम के शृंखला में बराबरी करने के बाद कहा, यह शानदार अहसास है.

मेरी भूमिका इसे जहां तक संभव हो, अंत तक ले जाने की कोशिश करने की थी जो काफी विशेष थी. उज्जी (उस्मान ख्वाजा) और मैं ज्यादा बात नहीं करते हैं. हम एक दूसरे को अपना खेल खेलने देते हैं.

ओस के कारण बल्लेबाजी पर पड़ने वाले असर पर उन्होंने कहा, जब ओस पड़नी शुरू हुई तो हमने नोटिस किया कि गेंद इतनी ज्यादा स्पिन नहीं हो रही थी जिससे हमें अपना नैसर्गिक खेल खेलने में मदद मिली.

मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल) ने आज अच्छी भूमिका निभायी और मुझ पर से दबाव ले लिया. एशटन टर्नर शानदार खिलाड़ी है, हमने बिग बैश लीग में देखा कि उसने कितना बढ़िया प्रदर्शन किया. उसका आत्मविश्वास इससे बढ़ेगा ही. टर्नर को मैन आफ द मैच चुना गया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें