Advertisement

Company

  • Aug 22 2019 6:53PM
Advertisement

Jio फाइबर का असर : ब्रॉडबैंड सर्विस लेने वाले ग्राहकों को 1000 जीबी एक्स्ट्रा डाटा देगी Airtel

Jio फाइबर का असर : ब्रॉडबैंड सर्विस लेने वाले ग्राहकों को 1000 जीबी एक्स्ट्रा डाटा देगी Airtel

मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की ओर से जियो ब्रॉडबैंड सेवा के तहत फ्री डाटा देने का एलान किये जाने के करीब 10 दिन बाद ही टेलीकॉम सेक्टर की दिग्गज कंपनियों में शुमार भारती एयरटेल ने अपने वी-फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान के तहत अतिरिक्त डाटा देने की पेशकश की है. कंपनी ने उपभोक्ताओं को छह महीने की वैलिडिटी के साथ बेसिक, इंटरटेनमेंट और प्रीमियत प्लान में अतिरिक्त करीब 1000 जीबी डाटा देगी. छह महीने के बाद कंपनी अपने इस प्रमोशनल प्लान को बंद कर देगी.

इसे भी देखें : 'Jio के ब्रॉडबैंड प्लान से DTH कंपनियों के बज सकते हैं बैंड'

मीडिया की रिपोर्ट्स में इंटरटेनमेंट और प्रीमियम प्लान के मुकाबले इसके बेसिक प्लान काफी सस्ता बताया जा रहा है. कंपनी की ओर से 799 रुपये में बेसिक प्लान जबकि 1099 रुपये में इंटरटेनमेंट और 1599 रुपये में प्रीमियम प्लान दिया जा रहा है. इसके साथ ही, यदि कोई उसके बेसिक प्लान को लेता है, कंपनी उसे इस प्लान के साथ 200 जीबी अतिरिक्त डाटा देगी. वहीं, जो ग्राहक इंटरटेनमेंट प्लान लेता है, उसे कंपनी की ओर से 500 जीबी अतिरिक्त डाटा दिया जायेगा, लेकिन जो उपभोक्ता कंपनी का प्रीमियम प्लान लेगा, उसे इस प्लान के साथ 1000 जीबी अतिरिक्त डाटा दिया जायेगा.

बताया यह भी जा रहा है कि बेसिक प्लान के तहत उपभोक्ताओं को 40 एमबीपीएस स्पीड के साथ 100 जीबी हाईस्पीड डाटा प्राप्त कर सकेंगे. इसके अलावा, उन्हें लैंडलाइन के जरिये अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल करने की सुविधा के साथ ही एयरटेल टीवी प्रीमियम प्लेटफॉर्म को सब्सक्राइब करने की सुविधा फ्री में दी जायेगी.

इसके साथ ही, कंपनी के इंटरटेनमेंट प्लान के तहत उपभोक्ताओं को 100 एमबीपीएस स्पीड के साथ 300 जीबी हाईस्पीड डाटा देने की पेशकश की गयी है. साथ ही, उपभोक्ताओं को इस प्लान के साथ अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल करने की सुविधा भी दी जायेगी. इतना ही नहीं, उपभोक्ताओं को एक साल के लिए अमेजन प्राइम के सब्सक्रिप्शन, तीन महीने के लिए नेटफ्लिक्स, जी 5 प्रीमियम और एयरटेल टीवी प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन भी दिया जायेगा.

इन दोनों प्लान के अलावा, एयरटेल प्रीमियम प्लान के तहत उपभोक्ताओं को 300 एमबीपीएस स्पीड के साथ 600 जीबी हाईस्पीड डाटा और लैंडलाइन के जरिये अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल की सुविधा देने की पेशकश की गयी है. इस प्लान में भी उपभोक्ताओं को इंटरटेनमेंट प्लान की तरह एक साल के लिए अमेजन प्राइम के सब्सक्रिप्शन, तीन महीने के लिए नेटफ्लिक्स, जी 5 प्रीमियम और एयरटेल टीवी प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन भी दिया जायेगा.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement