25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारत-पाक के बीच बिगड़ती स्थिति के बीच चीन ने एक बार फिर की संयम बरतने की अपील

बीजिंग : भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव बढ़ने के मद्देनजर चीन ने बुधवार को दोनों देशों से संयम बरतने और क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता कायम रखने के लिए बातचीत करने की अपील की. बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के जवाब में पाकिस्तान की ओर से भारत में […]

बीजिंग : भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव बढ़ने के मद्देनजर चीन ने बुधवार को दोनों देशों से संयम बरतने और क्षेत्र में शांति एवं स्थिरता कायम रखने के लिए बातचीत करने की अपील की. बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के जवाब में पाकिस्तान की ओर से भारत में सैन्य अड्डों को निशाना बनाये जाने के बाद चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लु कांग की यह टिप्पणी आयी है.

इसे भी देखें : AICWA ने पीएम मोदी से की अपील, पाक कलाकारों को वीजा न देने की मांग…

लु कांग ने यहां मीडिया से कहा कि मैं समझता हूं कि ताजा घटनाक्रम में पाकिस्तान ने कहा है कि उसने भारतीय लड़ाकू विमानों को मार गिराया है और भारतीय पायलटों को पकड़ लिया है. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय घटनाक्रमों पर करीबी नजर रखे हुए है. उन्होंने कहा कि चीन का रूख स्पष्ट है. हम आशा करते हैं कि भारत और पाकिस्तान दोनों संयम बरतेंगे और बातचीत को प्रोत्साहित करने वाले कदम उठायेंगे. दोनों देश दक्षिण एशिया में स्थायी शांति एवं स्थितरता के लिए प्रयास करेंगे.

भारत की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में किये जाने वाले हवाई हमले के बाद चीन ने मंगलवार को भी भारत और पाकिस्तान से संयम बरतने को कहा था. गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए एक आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें