30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साईबर अपराधियों ने झारखंड के जज को लगाया चूना, बैंक खाते से हजारों रुपये उड़ाये

चतरा : झारखंड के एक जज साईबर अपराधियों की ठगी के शिकार हो गये हैं. एक फोन कॉल के जरिये जज महोदय के खाते से साईबर चोरों ने हजारों रुपये उड़ा लिये. यह सब हुआ एक फोन कॉल से. चतरा जिला के व्यवहार न्यायालय के एडीजे चतुर्थ श्रीशदत्त त्रिपाठी को साईबर अपराधियों ने फोन किया […]

चतरा : झारखंड के एक जज साईबर अपराधियों की ठगी के शिकार हो गये हैं. एक फोन कॉल के जरिये जज महोदय के खाते से साईबर चोरों ने हजारों रुपये उड़ा लिये. यह सब हुआ एक फोन कॉल से.

चतरा जिला के व्यवहार न्यायालय के एडीजे चतुर्थ श्रीशदत्त त्रिपाठी को साईबर अपराधियों ने फोन किया और उनके खाते से 12,050 रुपये की खकरीदारी कर ली. जज महोदय को इस बात की जानकारी हुई, तो उन्होंने सदर थाना में मुकदमा दर्ज कराया.

झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव सजल चक्रवर्ती को आज सुनायी जायेगी सजा, चारा घोटाला में क्या थी भूमिका, जानने के लिए पढ़ें

बताया जाता है कि अपराधियों ने एडीजे 4 को फोन कॉल किया. उनसे कहा कि आपके फोन पर एक OTP (One Time Password) आया है, वह नंबर बतायें. जज साहब ने फोन करने वाले को वह नंबर बता दिया. जैसे ही उन्होंने नंबर बताया, उनके खाते से 12,050 रुपये कट गये.

इसके बाद जज महोदय को एहसास हुआ कि वह साईबर ठगों के बुने जाल में फंस गये हैं. उन्होंनेआईटी एक्ट के तहत सदर थाना में अज्ञात साईबर अपराधियों के खिलाफ मुकदमा (367/17) दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें