34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फेसबुक व व्हाट्सएप से लेकर हर गतिविधि पर रखेंगे नजर

बेतिया : पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने लोकसभा चुनाव को लेकर सभी थानाध्यक्षों को सतर्क रहने का निर्देश दिया. कहा कि थाना में तीन-तीन स्पेशल टीम बनायी जा रही है, जो चुनाव में बाधा पहुंचाने वाले संदिग्धों पर कार्रवाई करेगी. इसके अलावे सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी. भ्रामक सूचनाएं आदान-प्रदान करने […]

बेतिया : पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने लोकसभा चुनाव को लेकर सभी थानाध्यक्षों को सतर्क रहने का निर्देश दिया. कहा कि थाना में तीन-तीन स्पेशल टीम बनायी जा रही है, जो चुनाव में बाधा पहुंचाने वाले संदिग्धों पर कार्रवाई करेगी. इसके अलावे सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी.

भ्रामक सूचनाएं आदान-प्रदान करने वाले जेल जायेंगे. मंगलवार को आयोजित अपराध गोष्ठी में पुलिस कप्तान ने आसन्न लोक सभा चुनाव के मद्देनजर अधिनस्थ पुलिस पदाधिकारियों को कई टास्क दिया.
एसपी ने कहा कि आचार संहिता लागू हो जाने के बाद रात्रि 10 से सुबह 6 बजे तक लाउड स्पीकर बजाने पर पूरी तरह से रोक रहेगी. इसे कड़ाई से पालन कराया जाएगा. इसका उल्लंघन करने वाले बच नहीं पाएंगे. उनपर कड़ी कार्रवाई होगी. बजाने के लिए लाउड स्पीकर मुहैया कराने वाले भी कार्रवाई के जद में होंगे. एसपी ने थानाध्यक्षों को सीसीए व धारा 107 के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया.
कहा कि इसके साथ ही शराब बंदी कानून को कठोरता से पालन कराया जाए, इसमें कोताही बरतने वाले थानाध्यक्षों की खैर नहीं है. क्राइम मीटिंग में पुलिस कप्तान ने थाना वार कांड के प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की. इस काम में बेहतर प्रदर्शन करने वाले पुलिस पदाधिकारियों को शाबाशी दी.
वहीं इस मामले में ढीले थानेदारों की जमकर क्लास लगायी. अपराध गोष्ठी में एसपी ने पुलिस गश्ती बढ़ाने का निर्देश दिया और कहा कि थाना का कोई भी इलाका पुलिस की नजरों से ओझल नहीं रहना चाहिए. एसपी ने थानाध्यक्षों से कहा कि वे एक्टिव रहे. ऐसे बूथों को चिन्हित करें जहां चुनाव के दौरान गड़बड़ी की संभावना दिखती हो.
उसपर अभी से काम किया जाए. मौके पर सदर डीएसपी पंकज कुमार रावत, नरकटियागंज डीएसपी निसार अहमद, मुख्यालय डीएसपी अरूण कुमार सिंह, नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष अशोक कुमार, चनपटिया थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा, बलथर थानाध्यक्ष विवेक कुमार, कालीबाग ओपी प्रभारी मनीष कुमार सहित कई इंस्पेक्टर व थानेदार मौजूद रहे.
बिना नंबर के वाहन परिचालन पर पुलिस अधीक्षक सख्त हो गए है. उन्होंने साफ-साफ लहजे में कहा है कि बिना नंबर के वाहनों के परिचालन पर रोक लगायी जाएगी. इसके लिए थानाध्यक्षों को कड़ी हिदायत दी गई है. वाहन जांच के लिए थाना क्षेत्रों में कुछ प्वाइंट चिन्हित किए गए है. लोक सभा चुनाव की घोषणा और आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस महकमा चुनावी मोड में आ गया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें