मशहूर फिल्‍म प्रोड्यूसर राजकुमार बड़जात्‍या का निधन
Advertisement

calcutta

  • Feb 11 2019 12:13PM

ममता बनर्जी ने नायडू के अनशन को दिया समर्थन

ममता बनर्जी ने नायडू के अनशन को दिया समर्थन

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नयी दिल्ली में सोमवार को एक दिवसीय अनशन पर बैठे आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को समर्थन दिया है. केंद्र से राज्य को विशेष दर्जा देने और 2014 में इसके विभाजन से पहले किये गये सभी वादों को पूरा करने की मांग को लेकर नायडू नयी दिल्ली के आंध्रप्रदेश भवन में धरना पर बैठे हैं.

तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘हमारी पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने चंद्रबाबू के अनशन को समर्थन दिया है. उन्होंने हमारी पार्टी के नेता डेरेक ओ’ब्रायन से अनशन स्थल पर जाकर नायडू से मिलने और एकजुटता प्रदर्शित करने को कहा है. मोदी सरकार के खिलाफ लड़ाई में विपक्ष एक साथ खड़ा है.’

उन्होंने बताया कि ब्रायन दोपहर करीब 12 बजे तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख से मिलने पहुंचेंगे. आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर तेदेपा मार्च, 2018 में राजग सरकार से अलग हो गया था.

गौरतलब है कि सारधा चिटफंड घोटाला मामले में कोलकाता पुलिस प्रमुख से पूछताछ करने की सीबीआई की कोशिश के खिलाफ तीन से पांच फरवरी तक मेट्रो चैनल पर धरना देने बैठी तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख बनर्जी का नायडू ने समर्थन किया था. ‘ब्रिगेड परेड ग्राउंड’ में 19 जनवरी को आयोजित हुई विपक्ष की महारैली में भी आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने हिस्सा लिया था.

Advertisement

Comments

Advertisement