कजाकिस्तान में टेक ऑफ के बाद इमारत से टकराया विमान, 14 की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मास्को : कजाख्स्तान के अल्माती अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक विमान शुक्रवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में कम से कम 14 लोग मारे गये हैं और कम से कम 35 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

अल्माती के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

विमान में 100 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे. विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद कंक्रीट के बाड़े और दो मंजिला इमारत से टकरा गया था.

हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बताया कि सुबह 7 बजकर 22 मिनट पर विमान ने अपना संतुलन खो दिया. अल्माती हवाईअड्डे ने अपने फेसबुक पन्ने पर एक बयान में कहा कि कोई आग नहीं लगी थी. हादसे के तुरंत बाद राहत कार्य शुरू हो गया. विमान नूर-सुल्तान जा रहा था.

विमान की पहचान मध्यम आकार के दो टर्बोफैन वाले जेट एयरलाइनर फोक्कर-100 के रूप में हुई है. विमान का निर्माण करने वाली कंपनी 1996 में दिवालीया हो गयी और उसके अगले ही साल फोक्कर-100 विमानों का निर्माण रुक गया.

एएफपी की खबर के अनुसार कजाख्स्तान के राष्ट्रपति कासिम-जोमार्त तोकायेव ने पीड़ित परिवारों को अनुगह राशि देने की बात कही है. उन्होंने ट्वीट किया कि हादसे के लिए जिम्मेदार व्यक्ति को कानून के मुताबिक कड़ी सजा दी जाएगी.

तोकायेव ने कहा कि हादसा किन परिस्थितियों में हुआ, इसकी जांच करने के लिए एक सरकारी आयोग का गठन किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें