39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्रिटेन में दिसंबर में आम चुनाव तय, 1923 के बाद पहली बार होगा ऐसा

लंदनः ब्रिटेन की मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी ने मंगलवार को कहा कि वह दिसंबर में चुनाव कराये जाने की प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की योजना का समर्थन करती है. हालांकि चुनाव की तारीख अभी तय नहीं हुई है. लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने कहा, मैंने लगातार कहा है कि हम चुनाव के लिये तैयार […]

लंदनः ब्रिटेन की मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी ने मंगलवार को कहा कि वह दिसंबर में चुनाव कराये जाने की प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की योजना का समर्थन करती है. हालांकि चुनाव की तारीख अभी तय नहीं हुई है. लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने कहा, मैंने लगातार कहा है कि हम चुनाव के लिये तैयार हैं.
उन्होंने कहा कि ब्रेक्जिट में 31 जनवरी तक विलंब करने के यूरोपीय संघ के नेताओं द्वारा सोमवार को लिये गये फैसले का मतलब यह है कि अगले तीन महीनों तक बगैर समझौते ब्रेक्जिट पर आगे नहीं बढ़ा जाएगा. उन्होंने कहा, हम अब अपने देश में वास्तविक बदलाव के लिये एक ऐसा सर्वाधिक महत्वाकांक्षी अभियान शुरू करेंगे, जैसा देश में कभी नहीं हुआ होगा.
गौरतलब है कि जॉनसन ने 12 दिसंबर को चुनाव कराने का आह्वान किया है लेकिन लेबर और अन्य विपक्षी दल नौ दिसंबर के नजदीक की तारीख पर जोर दे रहे हैं. लेबर पार्टी के एक सूत्र ने कहा, यह चुनाव दिसंबर में होंगे.
इस बीच, प्रधानमंत्री शीघ्र आमचुनाव कराने के लिये मंगलवार को संसद के निचले सदन ‘हाऊस ऑफ कॉमंस’ में एक विधेयक ला रहे हैं जिसके अगले कुछ दिनों में पारित होने की संभावना है. साल 1923 के बाद पहली बार दिसंबर महीने में ब्रिटेन में आम चुनाव कराने तय किए गए. इसके एक दिन बाद यानी 13 दिसंबर को चुनावों के नतीजे भी आ जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें