27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Twitter पर मिला चैलेंज, तो Elon Musk ने डिलीट किये Tesla और SpaceX के Facebook पेज

जब से मीडिया में फेसबुक के बारे में यह खबर चली है कि उसके 5 करोड़ यूजर्स का डाटा लीक होगयाहै, फेसबुक यूजर्स ने विरोध में फेसबुक अकाउंट और पेज डिलीट करना शुरू कर दिया है. अब स्पेसएक्स और टेस्ला के सीइओ एलन मस्क ने लगभग 2.6 मिलियन से ज्यादा लाइक्स और फॉलोवर्स वाले फेसबुक […]

जब से मीडिया में फेसबुक के बारे में यह खबर चली है कि उसके 5 करोड़ यूजर्स का डाटा लीक होगयाहै, फेसबुक यूजर्स ने विरोध में फेसबुक अकाउंट और पेज डिलीट करना शुरू कर दिया है.

अब स्पेसएक्स और टेस्ला के सीइओ एलन मस्क ने लगभग 2.6 मिलियन से ज्यादा लाइक्स और फॉलोवर्स वाले फेसबुक के ऑफिशियल पेज को डिलीट कर दिया.

मस्क ने यह कदम ट्विटर की उस मुहिम के तहत उठाया, जिसमें लोगों ने उनसे फेसबुक को डिलीट करने की अपील की. एक यूजर ने जब लिखा कि आप अपनी कंपनी के फेसबुक पेज डिलीट कर दें.

चौंकाने वाली बात यह है कि मस्क को भी पता नहीं था कि स्पेसएक्स और टेस्ला के नाम से कोई फेसबुक पेज भी है. अब फेसबुक पर स्पेसएक्स का फेसबुक पेज उपलब्ध नहीं है.

बताते चलें कि साउथ अफ्रीका में जन्मे मस्क दुनिया के दिग्गज कारोबारियों की लिस्ट में शामिल हैं. उनके पास अमेरिका, कनाडा और साउथ अफ्रीका की नागरिकता है.

वह रॉकेट बनाने वाली कंपनी स्पेस एक्स के फाउंडर और चीफ डिजाइनर हैं. स्पेस एक्स मंगल ग्रह पर लोगों को बसाने के मिशन पर काम कर रही है.

यहांयह जानना गौरतलब है कि मस्क के इस फैसले तक पहुंचने का सिलसिला #deletefacebook से शुरू हुआ, जिसे व्हाट्सएेप के को-फाउंडर ब्रेन एक्टन ने शुरू किया था.

इस हैशटैग से चली मुहिम ने उस वक्त रफ्तार पकड़ ली, जब दुनियाभर के लोगों को पता चला कि ब्रिटेन की कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका ने उनका फेसबुक डाटा चुरा लिया है.

यही नहीं, आरोप यह भी है कि चोरी के इस डाटा का गलत इस्तेमाल ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव जिताने और ब्रिटेन के यूरोपियन यूनियन से बाहर निकलने के कैंपेन को प्रभावित करने के लिए किया गया है.

जब विवाद काफी बढ़ गया, तो फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्गको इस पूरे मामले पर अपनी सफाई दी और माफी भी मांगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें