40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अशोक गहलोत को आखिर क्यों याद आयी इंदिरा गांधी की ? जानें राजस्थान के सीएम ने क्या कहा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इंदिरा जी के समय में जब जनता पार्टी का शासन आया था, वे (तत्कालीन सरकार) इस तरह की गतिविधियों में लिप्त थे. इसके बाद 1980 में इंदिरा गांधी को भारी बहुमत मिला और वे सत्ता में लौटीं.

राहुल गांधी को लेकर रविवार को पूरे दिन रजनीति तेज रही. कांग्रेस नेता के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की निंदा पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने की. इन नेताओं में एक नाम राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी है जिन्हें इंदिरा गांधी का वक्त याद आ गया. गहलोत ने कहा कि मौजूदा सरकार का हश्र पूर्ववर्ती जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार जैसा होगा जिसे लोगों ने इसी तरह की कार्रवाइयों पर धूल चटा दी थी और इंदिरा गांधी को फिर से चुना.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बात की और कहा कि दिल्ली पुलिस की कार्रवाई सरकार में शीर्ष पद पर बैठे लोगों के निर्देशों के बाद की गयी. पुलिस ‘भारत जोड़ो’ यात्रा के दौरान ‘‘महिलाओं का अब भी हो रहा यौन उत्पीड़न’’ वाली टिप्पणी के संबंध में गांधी के आवास पर पहुंची और एक नोटिस दिया. इससे पहले, यहां गांधी के आवास के बाहर पत्रकारों से गहलोत ने कहा कि दिल्ली पुलिस का नोटिस ‘‘इंदिरा गांधी के समय की याद दिलाता है जब इसी तरह की घटनाएं हुई थीं’’ और सभी ने परिणाम देखा.

केंद्र अपने कार्यों के साथ कायम कर रहा है नयी मिसाल

मीडिया से बात करते हुए सीएम गहलोत ने आरोप लगाया कि केंद्र अपने कार्यों के साथ नयी मिसाल कायम कर रहा है और कहा कि क्या गैर-भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकारें केंद्रीय मंत्रियों द्वारा आलोचना करने पर उनके खिलाफ मामले दर्ज करेगी? गहलोत ने कहा कि एडोल्फ हिटलर शुरुआत में काफी लोकप्रिय था लेकिन उसके बाद उसके साथ जो हुआ, उसे सभी ने देखा. उन्होंने दावा किया कि ‘‘इस देश में लोकतंत्र खतरे में है’’ और सरकार न केवल पुलिस को निर्देश दे रही है बल्कि उसके कार्यों की निगरानी भी कर रही है.

Also Read: ‘कुछ लोग भारत को नीचा दिखाने की बातें करते हैं’, पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना!

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इंदिरा जी के समय में जब जनता पार्टी का शासन आया था, वे (तत्कालीन सरकार) इस तरह की गतिविधियों में लिप्त थे और लोगों ने इसका जोरदार जवाब दिया और 1980 में इंदिरा गांधी को भारी बहुमत मिला और वे सत्ता में लौटीं. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार की कार्रवाई से एक बार फिर यही होगा.

इंदिरा गांधी के समय की याद दिलाती है यह घटना

राहुल गांधी के आवास के बाहर, गहलोत ने मीडिया से बात की और कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें नोटिस मिला था और वह जवाब देंगे, ‘‘लेकिन इसके बावजूद पुलिस उनके आवास पर गयी. (यह) इंदिरा गांधी के समय की याद दिलाती है. इंदिरा गांधी के समय में हुई घटनाएं और परिणाम सबने देखा, जब धूल चाटनी पड़ी.। आज की घटना कोई छोटी घटना नहीं है. बाद में उन्होंने कहा, ‘‘…हम यह तानाशाही रवैया नहीं चलने देंगे, हम लोगों के पास जाएंगे.’’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें