22.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यदिल्लीकौन है महमेद शरीफ, जिसने यूएई सरकार का अधिकारी बनकर फाइव स्टार होटल को लगाया 23 लाख का चूना

कौन है महमेद शरीफ, जिसने यूएई सरकार का अधिकारी बनकर फाइव स्टार होटल को लगाया 23 लाख का चूना

आरोपी महमेद शरीफ पिछले साल एक अगस्त को नयी दिल्ली स्थित होटल लीला पैलेस पहुंचा था, जो कमरा नंबर 427 में रह रहा था और 20 नवंबर को होटल से फरार हो गया. जानें पुलिस ने क्या दी जानकारी

दिल्ली के एक ठग की चर्चा इन दिनों जोरों पर हो रही है जिसने यूएई सरकार का अधिकारी बनकर एक होटल को चूना लगाया है. ठग ने एक-दो नहीं बल्कि होटल से 23 लाख रुपये की ठगी की है. अब पुलिस उस ठग की तलाश में जुट गयी है. खबरों की मानें तो उसने खुद को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार का वरिष्ठ अधिकारी बताया और दिल्ली में एक फाइव स्टार होटल में चार महीने तक रहा. इसके बाद वह 23 लाख रुपये से अधिक का बिल चुकाये बिना फरार हो गया.

कीमती सामान भी लेकर चंपत हुआ ठग

इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने जानकारी दी और कहा कि आरोपी महमेद शरीफ पिछले साल एक अगस्त को नयी दिल्ली स्थित होटल लीला पैलेस पहुंचा था, जो कमरा नंबर 427 में रह रहा था और 20 नवंबर को होटल से फरार हो गया. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि आरोपी ने बकाया बिल का भुगतान न कर होटल को 23.46 लाख रुपये का चूना तो लगाया ही, साथ ही कुछ कीमती सामान भी लेकर चंपत हो गया. खबरों की मानें तो आरोपी ने होटल में फर्जी बिजनेस कार्ड के साथ ही यूएई का निवास कार्ड सौंपा था.

ऐस दिया होटल प्रबंधन को धोखा

होटल प्रबंधन ने इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है, जिसमें कहा गया है कि ऐसा लगता है कि शख्स ने जानबूझकर गलत छवि बनाने और बाद में होटल को धोखा देने के इरादे से बिजनेस कार्ड दिया जो बाद में फर्जी निकला. ऐसा उसने होटल प्रबंधन का विश्वास जीतने के लिए किया होगा. शिकायत में कहा गया है कि अतिथि ने अगस्त और सितंबर 2022 में कमरे के शुल्क के कुछ हिस्से के रूप में 11.5 लाख रुपये जमा किये थे. अभी तक कुल बकाया 23,48,413 रुपये है. इसके वास्ते उसने 21 नवंबर 2022 के लिए 20 लाख रुपये का ‘पोस्ट-डेटेड’ चेक जारी किया था जो बाउंस हो चुका है.

Also Read: ‘मैं बिहार में डिप्टी कलेक्टर हूं…’, भागलपुर के ठग ने सिलीगुड़ी पुलिस पर की फायरिंग, गिरफ्तार

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है पुलिस

पुलिस होटल के बाहर और भीतर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. आरोपी व्यक्ति का पता लगाने के लिए कई दलों का गठन किया जा चुका है और पुलिस उसकी तलाश में जुट चुकी है. पुलिस ने उसका फोन नंबर सर्विलांस पर रखा है, ताकि उसकी आखिरी लोकेशन की जानकारी मिल सके.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें