1. home Hindi News
  2. national
  3. whatsapp privacy news what if whatsapps new policy is not accepted whatsapp privacy news today pkj

Whatsapp Privacy News : अगर व्हाट्सएप की नयी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया तो क्या होगा ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Whatsapp Privacy News
Whatsapp Privacy News
file

व्हाट्सएप ने यह साफ कर दिया है कि उनकी नयी पॉलिसी को स्वीकार करना जरूरी होगा. अब सवाल है कि अगर आपने नयी प्राइवेसी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया, तो क्या होगा. व्हाट्सएप ने यह साफ कर दिया है कि नयी पॉलिसी को स्वीकार करना जरूरी होगा. अगर आपने इसे स्वीकार नहीं किया तो कंपनी आपका व्हाट्एस अकाउंट डिलीट तो नहीं करेगी लेकिन आपकी पहुंच रोक देगी.

व्हाट्एसएप ने नयी प्राइवेसी पॉलिसी को विस्तार से पढ़ने का वक्त दिया है ताकि उपभोक्ता अच्छी तरह से समझ सकें कि कौन - कौन सी जानकारी आपसे ली जा रही है. कंपनी ने इसे कुछ समय के लिए टाल दिया था लेकिन यह साफ नहीं किया कि जो इसे स्वीकार नहीं करेंगे उनके व्हाट्सएप अकाउंट के साथ क्या होगा कंपनी ने 15 मई तक का समय दिया है.

क्या आपका अकाउंट हो जायेगा डिएक्टिवेट ?

कंपनी के तय समय के बाद भी अगर आपने इसकी पॉलिसी को स्वीकार नहीं किया तो आपके अकाउंट को तुरंत डिलीट नहीं करेगी लेकिन कई सुविधाओं को फीचर्स को कम कर सकती है.

क्या और कौन सी सुविधाओं पर लग सकती है रोक ?

उपभोक्ताओं को कॉल्स और नोटिफिकेशन्स आएंगे, पर वे मेसेजेस को पढ़ या भेज नहीं पाएंगे.

अकाउंट हटा तो क्या वापस आयेगा डाटा ?

एक बार आपका अकाउंट डिलीट हो गया तो आप उसको वापस नहीं पा सकेंगे. इसे व्हाट्एस हमेशा के लिए हटा देगा. इसमें आपके सारे मैसेज और अहम दस्तावेज हो सकते हैं जो हट जायेंगे. आप सारे ग्रुप से हट जायेंगे. आपका बेकअप भी हट जायेगा. अगर आप 15 मई से पहले उसका बैकअप बनाकर रखते हैं तो और उसे समय से पहले एक्सपोर्ट कर लेते हैं तो उसे आप सुरक्षित रख पायेंगे.

आप 15 मई के बाद भी इसे स्वीकार कर सकते हैं उपभोक्ता के मोबाइल पर आपका डाटा सुरक्षित रहेगा जबतक आप व्हाट्सएप हटा नहीं देते. आप जैसे ही पॉलिसी को स्वीकार करेंगे आपको डाटा दिखेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें