1. home Home
  2. national
  3. weather update today 16 september 2021 imd alert heavy rain in delhi up bihar jharkhand north india amh

Weather Forecast: दिल्ली में फिर होगी झमाझम बारिश, इन राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना

आईएमडी ने कहा कि उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर 17 सितंबर को चक्रवात बनने से पूर्वी भारत में भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने कहा कि उत्तर और मध्य भारत में गुरुवार तक काफी बारिश होने की संभावना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में फिर झमाझम बारिश होगी.
दिल्ली में फिर झमाझम बारिश होगी.
pti

Weather Update : देश की राजधानी दिल्ली एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होने वाला है. भारतीय मैसम विभाग की मानें तो दिल्ली में बारिश की बौछार पड़ेगी. आने वाले दो दिनों तक दिल्ली में लगातार बारिश की संभावना नजर आ रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली में आगामी दो दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी करने का काम किया है. दिल्ली में लगातार बारिश होने से आम लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. बारिश की वजह से तापमान में भी भारी गिरावट देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार तापमान में 5 डिग्री सेल्सियस की कमी देखी जाएगा.

भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर 17 सितंबर को चक्रवात बनने से पूर्वी भारत में भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने कहा कि उत्तर और मध्य भारत में गुरुवार तक काफी बारिश होने की संभावना है. आईएमडी ने कहा कि उत्तरी बंगाल की खाड़ी के ऊपर 17 सितंबर को एक चक्रवात विकसित होने की संभावना है. इसके 18-19 सितंबर को पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर ओडिशा-पश्चिम बंगाल के व्यापक क्षेत्रों में बारिश करने तथा छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश करने की संभावना है.

इस हफ्ते की शुरूआत में, एक गहरे अवदाब से ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश हुई. आईएमडी ने कहा कि मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान और गुजरात में 16 सितंबर तक अधिक बारिश होने और उसके बाद इसमें कमी आने की संभावना है. विभाग ने कहा कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख तथा हिमाचल प्रदेश को छोड़ कर उत्तर-पश्चिम भारत में 15से 17 सितंबर तक छिटपुट या व्यापक स्तर पर बारिश होने की संभावना है. उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश में 15 सितंबर को, हरियाणा में 16 सितंबर को, पश्चिम राजस्थान में 17-18 सितंबर को छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 16 सितंबर को छिटपुट स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है. झारखंड की राजधानी रांची सहित कई जिलों में रांची गुरुवार को भी बादल छाए रहेंगे. हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें