1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast today live updates delhi ncr up bihar jharkhand bengal gujarat maharashtra rajasthan weather monsoon rains thunderstorm latest news

Weather Forecast Live : झारखंड और बिहार के इन जिलों में तेज बिजली गर्जन के साथ हो सकती है बारिश, जानें अन्य राज्यों का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Weather Forecast Live
Weather Forecast Live
Prabhat Khabar

Weather Forecast Live : भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली ( delhi weather) में अगले दो दिन तक इसी तरह से शुष्क मौसम (hot weather) और सप्ताहांत पर बारिश की संभावना जतायी है. इधर, बिहार (bihar weather) और झारखंड (jharkhand weather) के कुछ हिस्सों में आज सुबह से बारिश हो रही है. बिहार और उत्तर प्रदेश (uttar pradesh weather) में गुरुवार को बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई, जबकि असम (assam flood) में बाढ़ के कारण एक और व्यक्ति की जान चली गई. मौसम और मानसून (monsoon 2020) से जुड़ी हर अपडेट के लिए बनें रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार और झारखंड के इन जिलों में हो सकती है बारिश 

स्काईवेदर की रिपोर्ट के अनुसार बिहार और झारखंड के कई जिलों में अगले कुछ घंटों में तेज बिजली गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है. रिपोर्ट में कहा गया है कि बिहार के गया, पटना, भागलपुर और झारखंड के कोडरमा, धनबाद गिरिडिह और रांची जिले में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

लखनऊ में बारिश की आशंका

राजधानी की बात करें तो यूपी की राजधानी लखनऊ में आज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि आज राजधानी में बारिश हैं सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में बारिश के साथ-साथ वज्रपात का अनुमान

पटना स्थित मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक राज्य के कई जिले में गरज के साथ बारिश एवं ठनका गिरने की संभावना जतायी है. अगवानपुर कृषि महाविद्यालय मौसम वैज्ञानिक मनोज कुमार ने बताया कि पूरे राज्य में गरज के साथ बारिश एवं ठनका गिरने की संभावना जतायी गयी है. जिले में भी गरज के साथ बारिश एवं ठनका गिरने की संभावना अगले 48 घंटे तक जतायी गयी है. इस स्थिति को देखते हुए किसान अपने खेतों की ओर नहीं जायें. आमजन भी घरों से बिना जरूरत के बाहर नहीं निकलें. सुरक्षा की दृष्टि से इसे अपनाना आवश्यक है. जरूरत की स्थिति में घरों से निकलने पर पूरी तरह एहतियात बरतें जिससे जान माल की सुरक्षा हो सके. बता दें कि बीते 24 घंटे में ठनका गिरने से राज्य में 30 लोगों की मौत हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में बारिश शुरू

देश की आर्थिक राजधानी मूसलाधार बारिश हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई के कई इलाकों में आज सुबह से ही बारिश हो रही है. इससे पहले मौसम विभाग ने अपने अनुमान में कहा था कि मुंबई और दक्षिण गुजरात के कई क्षेत्रों में भारी बारिश होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

रायगढ़ में बारिश का अनुमान

मुंबई के रायगढ़ में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटे में रायगढ़ इलाकों में बारिश होने की आशंका है. रायगढ़ समुद्री इलाके में स्थित है.

email
TwitterFacebookemailemail

असम में बाढ़ का कहर

असम के 33 में से 22 जिले गुरूवार को बाढ़ की चपेट में आ गए और इसके कारण 16.03 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) ने कहा कि एक और व्यक्ति की मृत्यु के बाद बाढ़ और इससे संबंधित घटनाओं के कारण अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है. प्राधिकरण के ताजा बुलेटिन के अनुसार, बाढ़ के कारण गोवालपारा में एक व्यक्ति की मौत हो गई. धेमाजी, लखीमपुर, बिश्वनाथ, चिरांग, दर्रांग, नलबाड़ी, बारपेटा, बोंगाईगांव, कोकराझार, धुबरी, दक्षिण सालमारा, गोवालपारा, कामरूप, कामरूप (मेट्रो), मोरीगांव, नगांव, गोलाघाट, जोरहट, शिवसागर, डिब्रूगढ़, तिनसुकिया और पश्चिमी कर्बी आंगलोंग जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बलिया में ठनका से 5 की मौत

उत्तर प्रदेश के बलिया में ठनका गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है. वहीं 12 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोकटी थानाक्षेत्र के शिवपुर गांव में आसमानी बिजली गिरने से 17 लोग चपेट में आ गए, जिसमें से 5 लोगों की मौत हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में हो सकता है बारिश

दिल्ली वासियों को जल्द ही प्रचंड गर्मी से राहत मिल सकती है. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि अगले 24 घंटे में दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है. अधिकारी ने बताया कि राजधानी में मानसून पुनः सक्रिय होने लगा है.

email
TwitterFacebookemailemail

शुक्रवार को अत्यधिक भारी वर्षा होगी मुंबई में

मौसम विभाग मुंबई की वरिष्ठ निदेशक शुभांगी भटे ने बताया कि रत्नागिरी जिले में शुक्रवार को अत्यधिक भारी वर्षा होने और शनिवार को रायगढ़ में ऐसी भी बारिश होने का अनुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में ऑरेंज अलर्ट

मुंबई के कुछ इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है. मौसम विभाग के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ठनका गिरने से चार की मौत

झारखंड के गिरिडीह में ठनका गिरने से चार लोगों की मौत हो गयी. वहीं पांच मवेशी भी मरे.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में भारी वर्षा

इस बीच मुंबई में बहुत भारी वर्षा होने की आशंका जतायी गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में प्रचंड गर्मी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रचंड गर्मी जारी रही. दिल्लीवासियों को अभी भी बारिश का बेसब्री से इंतजार है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत

बिहार के आठ जिलों में आंधी और बारिश के दौरान बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान का मौसम

राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश दर्ज की गई। वहीं, राज्य के अधिकतर शहरों में बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान में बुधवार के मुकाबले एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें