1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast today live updates aaj ka mausam 27 january 2022 thursday bihar jharkhand delhi up news alert prt

Weather Forecast LIVE Updates: हिमाचल से कश्मीर तक बर्फबारी, मैदानी इलाकों में बढ़ेगी ठंड

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Weather Forecast
Weather Forecast
pti
मुख्य बातें

Weather Forecast LIVE Updates: पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं बारिश हो रही है. अगले 24 घंटों में यूपी में कोल्ड डे की स्थिति बनी रह सकती है. झारखंड में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. इधर कुछ दिनों तक बिहार में बादल छाए रहेंगे. आज देश में कैसा रहेगा मौसम जानें यहां...

लाइव अपडेट
email
TwitterFacebookemailemail

जम्मू-कश्मीर में मौसम का मिजाज

जम्मू-कश्मीर में मौसम का मिजाज एक बार फिर बिगड़ने लगा है. इलाके में एक बार फिर बादल छाने लगे हैं. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ समय तक बादल छाए रहेंगे. यानी मौसम के तल्ख तेवर से लोगों को राहत नहीं मिलने वाली. मौसम विभाग के अनुसार, 31 जनवरी से राज्य के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होगी. इस बीच जम्मू-कश्मीर में कंपकंपी छुड़ा देने वाली ठंड को प्रकोप जारी रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

भीषण शीतलहर की संभावना

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि आने वाले एक दो दिनों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है. इसके अलावा पंजाब, यूपी और दिल्ली में कोहरे का भी प्रकोप देखने को मिलेगा. आने वाले तीन दिनों में पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में भीषण शीतलहर की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

बनी रहेगी शीत लहर की स्थिति

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, आने वाले तीन चार दिनों तक उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में शीत लहर की स्थिति बनी रहेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

हिमाचल प्रदेश में जारी है बर्फबारी

हिमाचल प्रदेश बीते कई दिनों से बर्फबारी हो रही है. पूरा प्रदेश सर्दी की भयंकार मार झेल रहा है. राजधानी शिमला में बीते दिन बहुत बर्फबारी हुई मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक, प्रदेश में 27 से 30 जनवरी तक मौसम के साफ रहने की उम्मीद है.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब में घना कोहरा

पंजाब में इस बार कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सर्दी के कारण लुधियाना में आज घना कोहरा छाया रहा. कोहरे की वजह से लोगों को काफी दिक़्क़तें हुईं. लोगों ने बताया कि जो चार दिनों से यहां बहुत ठंड पड रही है जिसकी वजह से बहुत कोहरा हो रहा है. ठंड के चलते कोई काम भी नहीं मिल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

इन राज्यों में होगी बारिश

'स्काईमेट वेदर' के अनुसार, अरुणाचल प्रदेश में आज हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. सिक्किम और शेष पूर्वोत्तर भारत के कुछ इलाकों में छिटपुट हल्की बारिश हो सकती है. वहीं, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में भी हल्की बारिश और बर्फबारी की संभवना है.

email
TwitterFacebookemailemail

वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने क्या कहा

आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने बताया कि दिल्ली में इस महीने 11 दिन अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया है, जो 2015 में ऐसे दिनों की संख्या के बराबर है. 2003 में ऐसा 18 बार हुआ था. जनवरी के दूसरे सप्ताह से अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहा है. अधिकतम सामान्य के पास या उससे अधिक रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब यूपी में कोल्ड डे

पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में कहीं-कहीं बारिश हो रही है. इस कारण ठंड अभी है है. स्काइमेट वेदर के मुताबित अगले 24 घंटों में यूपी और पंजाब में कोल्ड डे की स्थिति बनी रह सकती है. दिल्ली में कोहरा आज भी छाया रहेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें