1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast live updates today bihar uttar pradesh jharkhand rain delhi noida west bengal rains thunderstorm flood latest news

Weather Forecast LIVE Updates Today : बिहार में बाढ़ और वज्रपात का खतरा, दिल्ली में छाये बादल, हुई बारिश, जानें झारखंड, यूपी समेत राज्यों का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
weather forecast update
weather forecast update
twitter

Weather Forecast Updates Today : तराई क्षेत्रों में मॉनसून की अक्षीय रेखा बने होने के कारण मौसम विभाग ने आज बिहार (Weather Forecast Bihar), झारखंड (Weather Forecast Jharkhand), उत्तर प्रदेश (Weather Forecast Uttar Pradesh), छत्तीसगढ़ (Weather Forecast Chhattisgarh), पंजाब (Weather Forecast Uttar Pradesh), उत्तराखंड (Weather Forecast Punjab), हरियाणा (Weather Forecast Hariyana), हिमाचल प्रदेश (Weather Forecast Himachal Pradesh), पूर्वी राजस्थान (Weather Forecast Rajasthan), मध्य प्रदेश (Weather Forecast Madhya Pradesh), गुजरात (Weather Forecast Gujarat) और तमिलनाडु (Weather Forecast Tamil Nadu) समेत अन्य राज्यों में आज भारी और अच्छी बारिश की संभावना जतायी है. आइये जानते हैं ओडिशा (Weather Forecast Odisha), दिल्ली (Weather Forecast Delhi) समेत अन्य राज्यों का हाल..

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में अगले दो घंटे बाद का मौसम

रांची, रामगढ़, बोकारो, धनबाद तथा जामताड़ा जिलों के कुछ भागों में अगले दो घंटे में मध्यम दर्जे का मेघ-गर्जन तथा वज्रपात के साथ वर्षा होने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

अगले 2 घंटों में दिल्ली के आसपास का मौसम (Rain & thuderstorm in Delhi)

अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मेरठ, रोहतक, गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के आसपास के क्षेत्रों में 30-60 किलोमीटर/घंटे की गति से हवा और हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने के संभावना है. इस दौरान के साथ बौछारें, गरज आंधी-पानी की भी संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में बारिश को लेकर रेड अलर्ट (Bengal Weather)

बंगाल में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. दरअसल, यहां के उत्तरी हिस्सों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना जतायी गयी है. विभाग की मानें तो दार्जिलिंग, कूचबिहार, कलिंपोंग, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी जैसे जिलों में 200 मिलीमीटर से भी ज्यादा वर्षा दर्ज की जा सकती है. इसके अलावा राज्य के दक्षिणी में भी हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की जा सकती है. इसमें वीरभूम, उत्तर 24 परगना, मुर्शिदाबाद, नदिया, पूर्व मेदिनीपुर व पश्चिम मेदिनीपुर जिले शामिल है. हालांकि, मुर्शिदाबाद, नदिया और वीरभूम भारी बारिश भी होने के आसार है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में हुई तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, उमस भरी गर्मी से मिली राहत (Delhi Weather)

दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) रविवार की सुबह हल्की बारिश हुई. जिससे उमस भरी गर्मी से परेशान लोगो को थोड़ी राहत मिली है. जबकि, नोएडा, गुरुग्राम में ते हवाओं के साथ तेज बारिश हुई है.

फिलहाल, दिल्ली में बादल छाए हुए हैं. आपको बता दें कि 25 जून को ही यहां मानसून आ गया है लेकिन, वर्षा उस मुताबिक अभी तक नहीं हुई है. यही कारण है कि यहां के लोगों को उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ रही है. मौसम विभाग की मानें तो 17 जुलाई तक रोजाना यहां बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. गौरतलब है कि शनिवार को भी यहां हल्की बारिश दर्ज कि गयी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में नदियां उफान पर, बढ़ा बाढ़ का खतरा (Flood In Bihar)

नेपाल में लगातार हो रही बारिश से बिहार के कुछ जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. उत्तर बिहार की नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है. इन नदियों में बागमती, कमला, गंडक आदि शामिल है. जिससे मधुबनी, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी और बेतिया में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. इसके अलावा कोसी-महानंदा सहित अन्य सहायक नदियों के जल स्तर में काफी वृद्धी देखी गयी है. जिससे सुपौल, कटिहार समेत अन्य जिलों में भी बाढ़ का खतरा बढ़ गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में आज का मौसम (Bihar Weather)

पूरे बिहार में आज भारी बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है. विभाग ने सुपौल, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी आदि समेत अन्य स्थानों में बिजली गिरने की आशंका है. इधर, पटना व आसपास के जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. यहां अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री की वृद्धि भी होने की संभावना है. इससे उमस बढ़ जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

देश में आज का मौसम (India Weather)

तराई क्षेत्रों में मॉनसून की अक्षीय रेखा अभी भी बनी हुई है. जिसके कारण पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार के कई इलाकों में आज भी भारी बारिश की संभावना है. इधर, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश तथा पूर्वी राजस्थान में भी 12 जुलाई को बारिश की संभावना है. इसके अलावा झारखंड, मध्य प्रदेश, गुजरात, कोकण गोवा, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़ और तमिलनाडु में भी अच्छी वर्षा के आसार है.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें