1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast live update rain hailstorm jharkhand bihar uttar pradesh west bengal delhi weather alert

Weather Alert LIVE: दिल्ली में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पार, जानें झारखंड-बिहार-यूपी का हाल

By SumitKumar Verma
Updated Date
pti photo

देश के कई हिस्सों में मौसम विभाग (The Meteorological Department) ने सोमवार को बरिश होने की संभावना जतायी है. केरल (Weather Forecast Kerala), दक्षिणी और आंतरिक तमिलनाडु (Weather Forecast Tamilnadu), पूर्वी असम (Weather Forecast Assam), अरुणाचल प्रदेश (Weather Forecast Arunachal Pradesh), झारखंड (Weather Forecast Jharkhand), समेत अन्य राज्यों आज से हल्की बारिश शुरू हो सकती है. वहीं, बंगाल (Weather Forecast Bengal) दिल्ली (Weather Forecast Delhi), यूपी (Weather Forecast UP) , राजस्थान (Weather Forecast Rajasthan), तेलांगना (Weather Forecast telangana), बिहार (Weather Forecast Bihar), पंजाब (Weather Forecast Punjab), हरियाण (Weather Forecast Hariyana) का तापमान बढ़ेगा. जानें आज कैसा रहेगा आपके राज्य, शहर का मौसम...

email
TwitterFacebookemailemail

मंगलवार को तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी होगी

मौसम विभाग की माने तो आज वहीं तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी होगी, वहीं न्यूनतम तापमान में कमी आयेगी, अर्थात् दिन में तेज गर्मी होगी वहीं रात हल्की ठंढ भरी होगी. वहीं विभाग की मानें तो बुधवार से एक बार फिर से मौसम बदलेगा, इस दौरान बादल छाये रहने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को पारा 35.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो इस मौसम में अब तक का सबसे अधिक तापमान है. मौसम विभाग ने कहा कि शहर का न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 18.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हवा की मंद गति के कारण हवा की गुणवत्ता में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई और यह मध्यम श्रेणी (एक्यूआई 142) के बीच में चली गई.

कोरोना वायरस के प्रसार पर रोक के लिए लागू 21 दिवसीय लॉकडाउन के कारण हवा की गुणवत्ता अच्छी और संतोषजनक श्रेणियों में चल रही थी. 21 दिन के लॉकडाउन के कारण भारत भर के शहरों में प्रदूषण के स्थानीय स्रोतों जैसे वाहन से होने वाले उत्सर्जन, निर्माण कार्य से उड़ने वाली धूल आदि में कमी देखी गई है. पलावत ने कहा कि मंगलवार शाम को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है और पारा 15 से 20 अप्रैल के बीच 40 डिग्री सेल्सियस के स्तर को छू सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान के कुछ हिस्सों में है आंधी चलने की आशंका

राजस्थान के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी चलने की आशंका, इस चीज की संभावना पश्चिमी और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में जताई जा रही है जहां गरज के साथ आंधी चलेगी

email
TwitterFacebookemailemail

अगले 24 घंटों में जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की आशंका है 

अगले 24 घंटो में जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार नजर आ रहे है, इसके साथ ही साथ पूर्वोत्तर भारत में भी एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अगले 24 घंटों में उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में है बारिश के आसार

उत्तराखंड और पंजाब व हरियाणा के उत्तरी जिलों में छिटपुट बारिश के आसार नजर आ रहे हैं

email
TwitterFacebookemailemail

कोलकाता में पारा पहुंचा 37 डिग्री

बंगाल के कोलकाता में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री वहीं उच्चतम तापमान 37 डिग्री रहने का अनुमान है. यहां आज सूर्योदय सुबह 5:24 में जबकि सूर्यास्त शाम 5:53 में हो सकता है. कोलकाता के कुछ दिनों में गर्मी बढ़ी है. मौसम विभाग की मानें तो कई इलाकों में और गर्मी बढ़ सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में बढ़ा तापमान

पटना में आज सूर्योदय 5:35 में जबकि सूर्यास्त शाम 6:08 में होने की संभावना है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने यहां आज का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री रहने का अनुमान जताया है. जबकि उच्चतम तापमान 35 डिग्री रह सकता है. बिहार में कुछ दिनों में तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में आज का तापमान

झारखंड में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री जबकी उच्चतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में सूर्योदय और सूर्यास्त

आपको बता दें की आज झारखंड की राजधानी रांची में सूर्योदय सुबह 5.35 में हुआ है जबकि सूर्यास्त शाम 6:06 बजे होने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के कोल्हान प्रमंडल में होगी बारिश

मौसम विभाग ने कहा है कि 6 अप्रैल को राज्य के दक्षिणी हिस्सों यानी कोल्हान प्रमंडल (पूर्वी व पश्चिमी सिंहभूम, चाईबासा और सरायकेला जिला) में बारिश की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में भी शुरू हो सकती हैआज से बारिश

झारखंड (Jharkhand) में इस वक्त का तापमान (Temperature) सामान्य से कम है. मौसम विभाग ने 6 अप्रैल से 8 अप्रैल तक यहां के कई जिलों में बारिश (Rain) हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

अगले 24 घंटे मौसम का हाल

अगले 24 घंटों के दौरान केरल, दक्षिणी और आंतरिक तमिलनाडु, पूर्वी असम, अरुणाचल प्रदेश समेत उत्तर भारत के पहाड़ों पर बारिश शुरू हो सकती है. जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें