1. home Hindi News
  2. national
  3. weather forecast live update rain hailstorm jharkhand bihar uttar pradesh west bengal delhi weather 2

Weather Forecast Live Update: कल जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में हो सकती है बारिश, उत्तर भारत के भी पहाड़ों पर बारिश के आसार

By amitabh.kumar@prabhatkhabar.in
Updated Date
weather forecast update: कल से झारखंड में होगी बारिश
weather forecast update: कल से झारखंड में होगी बारिश
twitter

weather forecast update: झारखंड (jharkhand rain) के कई हिस्सों में छह से आठ अप्रैल बारिश और गर्जन का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने किया है. एक नया पश्चिमी विक्षोभ 5 अप्रैल को यानि आज उत्तर भारत में दस्तक दे सकता है जिससे मौसम में एक बार फिर बदलाव आने की उम्मीद है. दिल्ली(delhi weather), बिहार(bihar weather), झारखंड(jharkhand weather), उत्तर प्रदेश(uttar pradesh weather) , पश्‍चिम बंगाल(west bengal weather) सहित अन्ये राज्यों के मौसम का हाल जानने के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर भारत के पहाड़ों पर है बारिश के आसार  

कल यानी 6 अप्रैल को उत्तर भारत के पहाड़ों पर बारिश शुरू हो सकती है इस दौरान जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियाँ संभव हैं.

राजस्थान के इन इलाकों में हो सकती है बारिश

अगले 24 घंटों में राजस्थान के पश्चिमी भागों में धूल भरी आंधी चलने संभावना जताई गयी है, साथ ही साथ हल्की वर्षा होने का भी अनुमान लगाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इस्ट असम और अरुणाचल प्रदेश में बारिश

अगले 24 घंटे में इस्ट असम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ भागों में बारिश हो सकती है. जम्मू-कश्‍मीर के भी कुछ हिस्सों में बारिश का पूर्वानुमान है.

email
TwitterFacebookemailemail

पहाड़ों पर 7 और 8 अप्रैल को होगी बारिश

बारिश की गतिविधियां पहाड़ों पर सबसे ज़्यादा 7 और 8 अप्रैल को हो सकती है. बाकी दिनों में भी हल्की से मध्यम वर्षा जारी रहेगी. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख और उत्तराखंड में 6 से 10 अप्रैल के बीच कई जगहों पर फिर से हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब में बारिश

पंजाब में 6 अप्रैल को बारिश की शुरुआत होगी और धीरे-धीरे हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, दिल्ली एनसीआर में मौसम बदलेगा. 7 अप्रैल को मैदानी भागों पर गर्जना के साथ हल्की बारिश देखने को मिलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

यहां का मौसम रहेगा शुष्क

पश्चिमी राजस्थान में 5 अप्रैल को छिटपुट वर्षा हो सकती है जबकि बाकी हिस्सों में 5 अप्रैल तक मौसम शुष्क और साफ रहेगा. वहीं पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा. आज जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में हल्की वर्षा हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

यहां का मौसम होगा खराब

जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख में 8 और 9 अप्रैल को गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बौछारें दर्ज की जा सकती है. पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान और उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बारिश हो सकती है. 5 अप्रैल को जम्मू और कश्मीर के पास फिर से एक पश्चिमी विक्षोभ आने की आशंका है. यह पश्चिमी हिमालय पर गरज के साथ हल्की बारिश दे सकता है. हालांकि बारिश छिटपुट जगहों पर ही होगी और बारिश की तीव्रता हल्की होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

6 से 8 तक झारखंड के इन जिलों में होगी गरज के साथ तेज बारिश

झारखंड के कई हिस्‍सों में 6 से 8 अप्रैल के बीच गरज के साथ बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग के अनुसार 6 अप्रैल को झारखंड के दक्षिण हिस्‍सों (पूर्वी और पश्चिम सिंहभूम, चाईबासा व सरायकेला) में बारिश हो सकती है. 7 अप्रैल को रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ जिलों में बारिश हो सकती है. 8 अप्रैल को मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में देगा दस्तक

उत्तर भारत में बना पश्चिमी विक्षोभ आगे बढ़ते हुए जम्मू कश्मीर और लद्दाख को पार कर गया है. एक नया पश्चिमी विक्षोभ 5 अप्रैल को यानि आज उत्तर भारत में दस्तक दे सकता है.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार का हाल

9 और 10 अप्रैल को पूर्वी और उत्तर-पूर्वी बिहार, भागलपुर, कटिहार, पुर्णिया, मधेपुरा, किशनगंज, अररिया, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी में हल्की वर्षा हो सकती है. 7 अप्रैल को बिहार के दक्षिणी हिस्सों, औरंगाबाद, रोहतास, नवादा, जमुई, बांका, में हल्की वर्षा दर्ज की जाएगी. 8 अप्रैल को पूरे बिहार में आंशिक बादल छाए रहने और रुक-रुक कर हल्की वर्षा होने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

किसानों को सला‍ह

अगले कुछ दिनों में मौसम के शुष्क रहने के अनुमान को देखते हुए किसान साथी तैयार हो चुकी अरहर, चना, गेहूं तथा जौ फसलों की कटाई शीघ्रता से निपटाएं. संभव हो तो उन्नत कृषि यंत्रों से हीं कटाई-मड़ाई करें.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के आस पास के इलाके में हो सकती है बारिश

राजधानी दिल्ली में शनिवार को दिनभर मौसम गर्म रहा. अधिकतम तापमान सामान्य के साथ 33.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. न्यूनतम तापमान सामान्य से 4 डिग्री कमी के साथ 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. हवा में नमी का अधिकतम स्तर 85 फीसद और न्यूनतम स्तर 26 फीसद दर्ज हुआ. मौसम विभाग के नई दिल्ली के प्रादेशिक मौसम पूर्वानुमान के प्रमुख डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिनों तक बादल छा सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें