1. home Home
  2. national
  3. weather forecast bad condition in tamil nadu due to heavy rain rts

Weather Forecast: भारी बारिश से तमिलनाडु का बुरा हाल, दिल्ली में फिर खराब हुई हवा, इन राज्यों में होगी बारिश

देश के दक्षिण के राज्यों में बारिश जारी है. वहीं, आईएमडी ने 4 दिनों तक लगातार बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर एक बार फिर बढ़ा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तमिलनाडु में भारी बारिश से हालात खराब
तमिलनाडु में भारी बारिश से हालात खराब
PTI

भारत के दक्षिण के राज्यों में पिछले 15 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिससे इन राज्यों में जलभराव और बारिश जनित घटनाओं में जान माल का काफी नुकसान हुआ है. वहीं, भारत मौसम विज्ञान विभाग( IMD ) ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी ने दक्षिण भारत के हिस्सों में 4 दिन और यानी शुक्रवार से सोमवार तक लगातार बारिश का अनुमान लगाया है.आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में बारिश से भारी नुकसान हुआ है. कई लोगों की मौत भी बारिश से जुड़ी घटनाओं में हुई है. वहीं, दिल्ली की हवा में प्रदूषण का स्तर फिर बढ़ा है. पिछले दिनों हुए हल्के सुधार के बाद फिर हवा बेहद खराब श्रेणी में पहुंच गई है.

इन राज्यों में होगी बारिश

तमिलनाडु के कई हिस्सों में बारिश की वजह से जलभराव की स्थिति बनी हुई है. लगातार बारिश से मदुरै शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया है. जिसे देखते हुए जिला कलेक्टर ने गुरुवार को मदुरै के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है. अगले आदेश तक सभी स्कूल बंद रहेंगे. वहीं, मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 25 से 29 नवंबर तक हल्की से भारी बारिश का अनुमान है. वहीं, दक्षिण तट के आंध्र प्रदेश, यमन और रायलसीमा के अलग-अलग क्षेत्रों में 26 और 27 नवंबर को भारी बारिश हो सकती है.

दिल्ली की हवा फिर बेहद खराब

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की हवा में हुए मामूली सुधार के बाद फिर एक बार प्रदूषण का स्तर बढ़ा है. SAFAR-India के अनुसार, दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 339 (कुल मिलाकर) दर्ज की गई है. जिससे यहां की हवा 'बहुत खराब' श्रेणी में बनी हुई है. दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में धुंध का प्रकोप भी जारी है. धुंध की स्थिति अगले 2 दिनों तक बनी रहेगी. हालांकि 27 नवंबर को हवा में तेजी आने से प्रदूषण के स्तर में गिरावट क आसार है.

वहीं, मौसम विभाग ने दक्षिण बंगाल की खाड़ी, कोमोरिन क्षेत्र, मन्नार की खाड़ी के साथ दक्षिण तमिलनाडु तट पर आज करीब 40 से 50 किमी प्रति घंटे से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार बने हुए हैं. जिसे देखते हुए मछुआरों को तट की ओर न जाने की सलाह दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें