1. home Hindi News
  2. national
  3. weather alert live weather changes raining harmful coronavirus

Weather Alert LIVE: दिल्‍ली NCR में हल्की बारिश के आसार, 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलेगी हवा

By SumitKumar Verma
Updated Date
weather forecast: बारिश का खतरा
weather forecast: बारिश का खतरा
Prabhat Khabar

मौसम विभाग (The Meteorological Department) ने बुधवार को देश के कई हिस्सों में अगले 24 घंटों के दौरान मौसम में बदलाव की संभावना जतायी है. जम्मू कश्मीर (Weather Forecast Jammu & Kashmir), हिमाचल प्रदेश (Weather Forecast Himachal Pradesh), लद्दाख (Weather Forecast Ladakh), उत्तराखंड (Weather Forecast Uttrakhand), पंजाब (Weather Forecast Punjab) , हरियाणा (Weather Forecast Hariyana), दिल्ली (Weather Forecast Delhi), पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Weather Forecast Uttarpradesh), उत्तरी मध्य प्रदेश (Weather Forecast North Madhyapradesh), गुजरात (Weather Forecast Gujrat) और राजस्थान (Weather Forecast Rajasthan) के अधिकांश हिस्सों में बारिश होने की संभावना है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्‍ली NCR में हल्की बारिश के आसार, 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलेगी हवा

मौसम विभाग के अनुसार गर्मी बढ़ने के बीच आगामी 31 मार्च को हल्की बारिश होने की उम्मीद है. गौरतलब है मार्च माह में अभी तक दिल्ली में 107 मिलीमीटर बारिश दर्ज हो चुकी है. इसके अलावा मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को एक बार फिर से मौसम में बदलाव आ सकता है. इससे दिन के समय 20 से 25 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवा चल सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर मौसम में हुआ बदलाव

बिलासपुर में बादल छाये हुए हैं, वहां पर बारिश की आशंका बनी हुई है. वहीं गौरेला, पेंड्रा, मरवाही, कोटा समेत कई अन्य इलाकों में दोपहर से शाम तक स्र्क-स्र्ककर रिमझिम बारिश हुई

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में पिछले छह महीने में पीएम 10 का स्तर सबसे कम

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह साफ नीले आसमान में चमकता हुआ सूरज दिखा. दो दिन से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण शनिवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई. दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्र में पिछले साल 18 अगस्त के बाद से पीएम 10 (हवा में सूक्ष्म कण) का सबसे कम स्तर दर्ज किया गया. दिल्ली-एनसीआर में सुबह दस बजे पीएम 10 का स्तर 32.7 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर दर्ज किया गया जो कि पिछले साल 18 अगस्त को दर्ज किए गए न्यूनतम 15.9 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर के बाद से सबसे कम है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली-NCR में बदलेगा मौसम, बारिश की चेतावनी

कोरोना वायरस से खौफ के बीच मौसमी में भी उतार चढ़ाव जारी है. बृहस्पतिवार दोपहर से आसमान में बादल छाए हुए हैं और शाम तक दिल्ली-एनसीआर में भी मौसम में बड़ा बदलाव देखा गया. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के मानेसर, झज्जर, गुरुग्राम, सोहना, नूंह, रेवाड़ी, भिवाड़ी, फरीदाबाद (हरियाणा) और नोएडा-ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश) में बारिश हो सकती है.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तरप्रदेश में आज 33 डिग्री तक जायेगा उच्चतम तापमान

उत्तरप्रदेश में आज सूर्योदय सुबह 5:55 में जबकि सूर्यास्त शाम 6:10 में होने की संभावना हैं. आपको बता दें कि यहां का तापमान में वृद्धि हो गयी है. यहां का न्यूनतम तापमान आज 21 डिग्री और उच्चतम तापमान 33 डिग्री रहने की संभावना हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल के अधिकतम तापमान में होगी वृद्धि

कोलकाता समेत बंगाल के अन्य जिलों में आज मौसम साफ रहेगी. यहां तापमान में हल्की से वृद्धि देखी जा सकती हैं. कोलकाता में बुधवार को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और उच्चतम तापमान 33 डिग्री रहने की उम्मीद हैं. सूर्योदय यहां सुबह 5:35 में हो गई जबकि सूर्यास्त शाम 5:49 में होने की संभावना हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में बढ़ेगा तापमान, खिली रहेगी धूप

झारखंड में आज के तापमान में बढ़ोत्तरी होनी हैं. मौसम विभाग ने बताया है कि झारखंड के रांची समेत अन्य जिलों में बुधवार को न्यूनतम तापमान 18 डिग्री जबकि उच्चतम तापमान 29 डिग्री रहने की संभावना हैं. आपको बता दें कि आज सुबह 5:47 में यहां सूर्योदय हुई और शाम 6:01 में सूर्यास्त होने की संभावना हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में आज 32 डिग्री होगा अधिकतम तापमान

बिहार के तापमान में बढ़ोत्तरी के अनुमान जताये गये है. यहां सूर्योदय सुबह 5:47 में हुई जबकि सूर्यास्त शाम 6:02 PM में होने की संभावना है. आपको बता दें कि न्यूनतम व उच्चतम तापमान में आज बढ़ोत्तरी होगी. न्यूनतम तापमान 21° जबकि उच्चतम तापमान 32° डिग्री रहने की संभावना मौसम विभाग ने जतायी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार-झारखंड में मौसम रहेगा सामान्य

हालांकि मौसम सूत्रों की मानें तो बिहार और झारखंड में आज बारिश होने की संभावना न के बराबर हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

इन स्थानों पर हो सकती है कम बारिश

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी मध्य प्रदेश (Weather Forecast Madhyapradesh) , महाराष्ट्र (Weather Forecast Maharashtra) के कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं. पूर्वोत्तर राज्यों में कुछ स्थानों पर बारिश जारी रहने की संभावना है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें