1. home Hindi News
  2. national
  3. weather alert heavy rains will occur in south bengal on the seventh eighth day of navratri mtj

Weather Alert: नवरात्रि के सातवें-आठवें दिन दक्षिण बंगाल में होगी भारी बारिश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Weather Alert: नवरात्रि के सातवें-आठवें दिन दक्षिण बंगाल में होगी भारी बारिश.
Weather Alert: नवरात्रि के सातवें-आठवें दिन दक्षिण बंगाल में होगी भारी बारिश.
Social Media

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में दुर्गा पूजा की महासप्तमी और महाअष्टमी यानी शुक्रवार (23 अक्टूबर) को भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने ऐसा पूर्वानुमान जताया है. बताया गया है कि बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी-मध्य में निम्न दबाव का क्षेत्र पिछले दो दिन में और गहरा हो गया है.

विभाग के कार्यालय द्वारा जारी एक बुलेटिन के अनुसार, यह निम्न दबाव का क्षेत्र वर्तमान में ओड़िशा के पारादीप से लगभग 180 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पूर्व, सागर द्वीप के 350 किमी दक्षिण-पूर्व में और खेपूपारा से 490 किमी दक्षिण-पश्चिम में स्थित है.

इस क्षेत्र के प्रभाव के कारण दक्षिण बंगाल के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. इसके अलावा उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है.

बुलेटिन के मुताबिक, 22-23 अक्टूबर को पूर्वी मेदिनीपुर जिले के एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कोलकाता, हावड़ा, हुगली और नदिया जिलों के कुछ स्थानों पर भी भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.

मछुआरों को 22 से 24 अक्टूबर तक समुद्र में न उतरने की सलाह देते हुए कहा गया है कि जो लोग पहले से ही वहां हैं, वहां से वापस चले आयें, क्योंकि 24 अक्टूबर तक समुद्र की स्थिति गंभीर हो सकती है. इस दौरान तटीय क्षेत्रों में, हवा की गति लगभग 40-50 किमी / घंटा होगी.

कोलकाता और आसपास के हावड़ा और हुगली जिलों में, महासप्तमी के दिन, 23 अक्टूबर को हवा की गति 30-40 किमी/घंटे तक पहुंचने की संभावना है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें