1. home Hindi News
  2. national
  3. uttarakhand school new session new session will start in uttarakhand from april 15 the government has issued an order uttarakhand school new session 2021 pkj

उत्तराखंड में 15 अप्रैल से शुरू होगा नया सेशन, सरकार ने जारी किया आदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उत्तराखंड में 15 अप्रैल से शुरू होगा नया सेशन, सरकार ने जारी किया आदेश
उत्तराखंड में 15 अप्रैल से शुरू होगा नया सेशन, सरकार ने जारी किया आदेश
फाइल फोटो

उत्तराखंड में सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों मेंकक्षा छह से नौ तक नया शैक्षिक सत्र आगामी 15 अप्रैल से शुरू हो रहा है. उत्तराखंड सरकार ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया. सरकार ने 14 अप्रैल तक तक गृह परीक्षा सम्पन्न कराने के निर्देश दिया है.

सरकार छठी से 12वीं तक क्लास शुरू कर चुकी है. स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई जारी है. हालांकि ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प खुला रखा गया है.  

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने कहा, विभाग को पहले ही जरूरी कार्यवाही के लिए निर्देश दे दिया गया है. शिक्षा मंत्री ने हाल में ही प्राइवेट स्कूलों की बढ़ती और मनमानी फीस पर सरकार रोक लगाने जा रही है.

इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी जाएगी. सरकार प्रदेश में बेहतर फीस एक्ट लागू करेगी और अभिभावकों को इस जंग से निजात दिलाएगी.

सरकार इस तरफ ध्यान दे रही है कि कैसे स्कूलों की बढ़ती फीस पर मनमानी लगायी जाये. कोरोना संक्रमण के दौरान छात्र स्कूल आकर नहीं पढ़ रहे हैं पिछले साल छात्रो की पढ़ाई का भी नुकसान हुआ है. हालांकि ऑनलाइन पढ़ाई कराने की पूरी व्यस्था की गयी. अब एक बार फिर कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं. दूसरी तरफ राज्य सरकारों की भी यह कोशिश है कि स्कूल में संक्रमण से छात्रो को बचाया जाये, सरकार स्कूल में सख्त नियमों का पालन कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें