1. home Hindi News
  2. national
  3. up news shipal says his party not going to merge with akhilesh yadav sp but he is ready for allaince pwn

यूपी में चाचा भतीजे की पार्टी नहीं होगी एक, गठबंधन के लिए तैयार शिवपाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गठबंधन के लिए तैयार  शिवपाल
गठबंधन के लिए तैयार शिवपाल
Twitter
  • सपा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का नहीं होगा विलय

  • शिवपाल ने कहा, गठबंधन के लिए वह तैयार

  • शिवपाल ने दिया गैर भाजपावाद का नारा

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से रिश्ता तोड़कर अलग हो चुके प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव अभी से 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियो के लिए जुट गये हैं. उन्होंने इस चुनाव के लिए गैर भाजपावाद का नारा दिया है. शिवपाल ने कहा कि देश में भाजपा को हराने के लिए सभी समाजवादियों को एक होना पड़ेगा. इससे पहले समाजवादियों ने समाज के दम पर ही चार बार सरकार बनायी थी. इसके साथ ही उन्होंने सपा से विलय की सारी संभावनाओं को इनकार करते हुए कहा कि वो सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ गंठबंधन कर सकते हैं पर उनकी पार्टी में अपनी पार्टी का विलय नहीं करेंगे.

एक निजी चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियों से एक होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि वो चाहते है कि बीजेपी के खिलाफ सभी समाजवादियों को एकजुट हो जायें ताकि बीजेपी को एक कड़ी चुनौती दी जा सके. हालांकि शिवपाल ने यह भी कहा कि अगर सभी समाजवादी एक साथ चुनावी मैदान में आते हैं तो वो हर त्याग देने के लिए तैयार हैं.

समाजवादी पार्टी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के बीच विलय के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का विलय किसी भी हाल में नहीं होगा. हां वो अखिलेश के साथ गठबंधन कर सकते हैं. बता दे कि काफी लंबे समय से वो सपा के साथ गंठबंधन करने का प्रयास कर रहे हैं पर भतिजे अखिलेश की ओर से उन्हें गठबंधन के बजाय एडजस्ट करने की सलाह दी जा रही है. वहीं शिवपाल यह भी कह रहे है कि अगर परिवार एक हो जाएगा तो यूपी में वो चुनाव जीत जाएंगे और उनकी सरकार होगी.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें