1. home Hindi News
  2. national
  3. two unidentified terrorists killed in the ongoing encounter between security forces and terrorists in chingam area of kulgam district jammu and kashmir aml

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़, सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को किया ढेर

By Agency
Updated Date
Symbolic Image
Symbolic Image
FIle Photo

terrorists killed in Jammu and Kashmir श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कुलगाम जिले (Kulgam district) में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को दो आतंकवादी (Terrorists Killed) मारे गये पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर में कुलगाम जिले के चिनगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद बलों ने इस इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया.

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादियों की मौत हो गई. आतंकवादियों की पहचान की जा रही है और यह पता लगाया जा है कि उनका संबंध किस आतंकवादी संगठन से था. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान अभी जारी है.

बुधवार को मारे गये थे तीन आतंकवादी

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में बुधवार को तीन आतंकवादी मारे गये थे. आतंकवादियों को कई बार समर्पण करने को कहा गया और इसके लिए समय भी दिया गया लेकिन वह नहीं माने जिसके बाद उन्हें मार गिराया गया. अधिकारियों ने यहां बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) की 44वीं इकाई ने रात साढ़े आठ बजे के आसपास अभियान रोक कर आतंकवादियों को समर्पण करने का मौका दिया.

इस दौरान सुरक्षा बलों ने कुछ प्रबुद्ध स्थानीय लोगों को बुलाकर उनसे आतंकवादियों को समझाने के लिए कहा गया. क्षेत्र की घेराबंदी करने के बाद 44 आरआर के कमांडिंग अफसर कर्नल ए के सिंह और उनके दल ने आतंकवादियों को समझाने बुझाने का निर्णय लिया. उन्होंने कुछ धार्मिक लोगों और स्थानीय व्यक्तियों को बुलाकर लाउड स्पीकर पर उनसे घोषणा करवाई कि आतंकवादी समर्पण कर दें.

अधिकारियों ने कहा कि समर्पण की अपील करने वाले लोगों पर आतंकवादियों ने हथगोले फेंके. इसके बाद सेना ने दिन शुरू होते ही फिर से अभियान शुरू कर दिया. अधिकारियों के अनुसार तीनों आतंकवादियों को मार गिराने में ज्यादा समय नहीं लगा और अभियान समाप्त कर दिया गया. उन्होंने कहा कि तीनों आतंकवादी अल बद्र संगठन के थे.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें