1. home Hindi News
  2. national
  3. tourists increase the risk of corona infection are negligent in following the rules mussoorie limits 50 in camptifall pkj

Risk Of Corona Increase : पहाड़ों में बढ़ी भीड़, इस जगह पर सिर्फ 50 लोगों को प्रवेश की इजाजत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tourists increase the risk of corona
Tourists increase the risk of corona
Tourists increase the risk of corona

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आयी, तो लंबे समय से घर में बंद लोगों ने पहाड़ों का रुख कर लिया. मसूली, मनाली, शिमला, लद्दाख जैसे तमाम इलाकों में पर्यटकों की भीड़ बढ़ गयी है लेकिन हैरान करने वाली बात है इन इलाकों में ज्यादातर पर्यटक बगैर मास्क, बगैर सोशल ड़िस्टेसिंग के नजर आ रहे हैं.

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कम हो रही है, तीसरी लहर की चेतावनी पहले से जारी कर दी गयी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी चिंता जाहिर की है कि देश में कोरोना संक्रमण से बचाव के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है.

केंद्र सरकार ने इन राज्यों से चिंता जाहिर की है सरकार ने सख्ती दिखायी है और नियमों का पालन करने पर फोकस करने को कहा है. सोशल मीडिया और टीवी रिपोट्स में ऐसी कई तस्वीरें जारी की जा रही है जिससे यह पता चल रहा है कि लोग अपने परिवार वालों के साथ बगैर मास्क के निश्चिंत होकर घूम रहे हैं. लोग कोरोना संक्रमण के खतरे को पूरी तरह नजरअंदाज कर रहे हैं. मसूरी कैंपटी फॉल की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई जिसमें एक साथ कई लोग नहाते नजर आ रहे हैं. इन तस्वीरों से जाहिर है संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है.

मसूरी में टिहरी जिले के प्रमुख पर्यटक स्थल कैंपटीफॉल की तस्वीर वायरल होने के बाद अब नियमों को और सख्त कर दिया गया है. अब एक बार में 50 पर्यटक ही नहा पाएंगे.जिला प्रशासन ने यह व्यस्था की है झरने में पर्यटक आधे घंटे ही रुक पाएंगे. हूटर बजते ही पर्यटकों को झरने से बाहर निकलना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें