1. home Hindi News
  2. national
  3. the sangh which came forward to help the poor is distributing 13 lakh packets of food per day in delhi

गरीबों की मदद के लिए आगे आया संघ,दिल्ली में खाने के प्रतिदिन 1.3 लाख पैकेट बांट रहा है

By Mohan Singh
Updated Date
pic source - twitter

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की दिल्ली इकाई के महासचिव भरत अरोड़ा ने शनिवार को बताया कि कोरोना वायरस संकट के कारण लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच आरएसएस राष्ट्रीय राजधानी में जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराने और चिकित्सकीय सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू करने सहित लोगों की मदद के लिये कई कार्य कर रहा है .

उन्होंने कहा कि आरएसएस के स्वयंसेवक भोजन के प्रतिदिन 1.3 लाख पैकेट वितरित कर रहे हैं . अरोड़ा ने बताया कि संघ के स्वयंसेवक दिहाड़ी मजदूरों एवं गरीबों को अब तक राशन के 47 हजार पैकेट वितरित कर चुके हैं . उन्होंने बताया कि स्वयंसेवक सेक्स वर्करों में भी राशन के पैकेट बांट रहे हैं.

ऐसे ही राशन के पैकेट समलैंगिक लोगों में भी वितरित किये जा रहे हैं . आरएसएस के पदाधिकारी ने बताया कि प्रशासन की अनुमति प्राप्त करने के बाद संघ के 4,500 स्वयंसेवक प्रतिदिन काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि स्वयंसेवक पैकेट वितरित करने और भोजन पकाने में सभी तरह की सावधानियां बरत रहे हैं

रामनवमी पर सरकार्यवाह भय्याजी जोशी ने कहा देश के हर राज्य में दूसरे राज्यों से लोग काम करने जाते है उनकी स्थिति बहुत खराब है. असुरक्षा के माहौल में कई स्थानों पर अपने घरो की ओर जाने लगे है.वर्तमान समय में एक जगह से दूसरी जगह जाना और अधिक घातक है. ऐसे लोगों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि वे संकट की इस घड़ी में निश्चित होकर रहें. आरएसएस उनके साथ है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें