1. home Hindi News
  2. national
  3. terrorists hurl grenade at crpf vehicle in anantnag one jawan injured pyu

Jammu Kashmir: अनंतनाग में आतंकियों ने सीआरपीएफ वाहन पर फेंका ग्रेनेड, एक जवान घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

अनंतनाग (Anantnag) जिला के पादशाही बाग इलाके में बुधवार की शाम सीआरपीएफ (CRPF) के एक वाहन पर ग्रेनेड से हमला किया. इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आतंकियों की तलाश के लिए क्षेत्र में सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है.
आतंकियों की तलाश के लिए क्षेत्र में सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है.
File

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) जिला के पादशाही बाग इलाके में बुधवार की शाम सीआरपीएफ (CRPF) के एक वाहन पर ग्रेनेड (Grenade Attack) से हमला किया. इस हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया है, जिसे नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है. उधर, हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और आतंकियों की तलाश की जा रही है.

शोपियां जिले में भी हुई मुठभेड़

इधर जम्मू-कश्मीर के शोपियां (Shopian) जिले में भी सुरक्षाबलों के साथ आतंकीयों की मुठभेड़ हुई, जिसमें लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादी मारे गए, जिनमें से एक हाल में बैंक प्रबंधक की हुई हत्या में संलिप्त था. पुलिस ने बताया कि सुरक्षा बल के शोपियां जिले के कांजिउलर में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू करने के बाद बल और आतंकवादियों के बीच यह मुठभेड़ शुरू हुई. उन्होंने बताया कि जब तलाशी अभियान के तहत सुरक्षाकर्मी संदिग्ध स्थान पर पहुंचे तो आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई की गई.

अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रच रहे आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में बीते दिनों सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी नागरिक समेत लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया था. पुलिस के मुताबिक, मारे गए दोनों आतंकवादी एक समूह का हिस्सा थे, जो अमरनाथ यात्रा पर हमला करने की योजना बना रहा था. इस मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी घायल भी हुए थे. पुलिस के एक प्रवक्ता के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तान के फैसलाबाद के रहने वाले अब्दुल्ला गौजरी और अनंतनाग के आदिल हुसैन मीर उर्फ सूफियां उर्फ मुसाब के रूप में की गई थी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें