1. home Hindi News
  2. national
  3. terrorists attacked a joint team of police and crpf in pulwama of jammu and kashmir two jawans injured in the attack

जम्‍मू-कश्‍मीर : पुलवामा में CRPF-पुलिस की संयुक्‍त टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
pti photo

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया. हमले में एक जवान के शहीद और एक के घायल होने की सूचना है. हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलायी जा रही है.

मालूम हो दो दिनों पहले श्रीनगर के नवाकदल इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादियों को मार गिराया था. मारे गये दोनों आतंकवादी हिज्‍बुल के थे. उस मुठभेड़ में सीआईपीएफ और राज्य पुलिस के एक-एक कर्मी जख्मी भी हुए थे.

अभियान में ढेर किया गया एक आतंकवादी हिज्‍बुल मुजाहिदीन का शीर्ष कमांडर था जिसका ताल्लुक श्रीनगर से था. उन्होंने बताया कि माना जाता है कि दूसरा आतंकी विदेशी नागरिक है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, श्रीनगर के नवाकदल के अभियान में दो आतंकवादी मारे गए.

पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सोमवार रात को पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ देर रात करीब दो बजे शुरू हुई और उसके बाद करीब पांच घंटे तक कोई गोली नहीं चली. इसके बाद सुबह करीब आठ बजे एक बार फिर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो हुई. मालूम हो मुठभेड़ के बाद एहतियात के तौर पर शहर में बीएसएनएल पोस्टपेड सेवा को छोड़ कर सभी मोबाइल इंटरनेट और सभी मोबाइल फोन सेवाएं बंद कर दी गयी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें