1. home Hindi News
  2. national
  3. supreme court committee clean chit on up police in vikas dubey encounter kanpur case avh

Vikas Dubey Encounter: यूपी पुलिस को 'सुप्रीम' राहत, विकास दुबे एनकाउंटर मामले में जांच कमेटी को नहीं मिला साक्ष्य

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
gangstar vikas dubey
gangstar vikas dubey
File Photo

कानपुर के बिकरु कांड के आरोपी और गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर मामले में यूपी पुलिस को बड़ी राहत मिली है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट द्वारा एनकाउंटर की जांच के लिए गठित बीएस चौहान कमेटी ने पुलिस को क्लीन चिट दे दी है. बताया जा रहा है कि कमेटी को इस मामले में कोई ठोस सबूत नहीं मिला, जिसके बाद यूपी पुलिस को क्लीन चीट दे दी गई है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार रिटायर जस्टिस बीके चौहान के नेतृत्व वाली कमेटी ने सोमवार को यूपी सरकार के पास अपनीरिपोर्ट सौंपी है. सूत्रों ने बताया कि रिपोर्ट में कमेटी ने एनकाउंटर मामले में सभी पुलिस वालों को क्लीनचिट दे दिया है. बताया जा रहा है कि कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में पाया है कि एनकाउंटर साजिशन या किसी मंतव्य पूर्ण तरीके से नहीं की गई है.

130 पन्ने की रिपोर्ट - जस्टिस बीके चौहान ने सरकार को 130 पन्ने की रिपोर्ट सौंपी है. रिपोर्ट में हादसे के बारे में पूरी जांच की जानकारी दी गई है. इतना ही नहीं, कमेटी ने घटना स्थल पर सीन रिक्रिएशन कर जांच रिपोर्ट बनाई है. इसके अलावा, कमेटी ने वहां आसपास के लोगों से भी पूछताछ की है.

सुप्रीम कोर्ट ने बनाई थी कमेटी - बता देंं कि विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद सुप्रीम कोर्ट ने रिटा. जस्टिस बीके चौहान की अध्यक्षता में एक कमेटी बनाई थी. इस कमेटी में हाईकोर्ट के एक रिटा. जज और यूपी के पूर्व डीजीपी शामिल थे. बताया जा रहा है कि कमेटी रिपोर्ट अब सुप्रीम कोर्ट में सौंपी जाएगी.

बता दें कि 10 जुलाई को एमपी के उज्जैन से लखनऊ लाए जाने के दौरान कानपुर के भौंती बायपास के पास विकास दुबे की गाड़ी पलट गई, जिसके बाद पुलिस एनकाउंटर में मारा गया. सरकार ने इस मामले में जांच कराने की बात कही थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने एक जांच कमेटी बनाई.

Posted By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें