1. home Home
  2. national
  3. shivraj singh chouhan laptop and kisan samman nidhi announcement mp by election 2020 date election commission india congress bjp kamalnath avh

चुनाव की आहट सुन घबराए शिवराज ! लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में ही कर दिया किसान निधि का ऐलान

मध्यप्रदेश से एक दिलचस्प वाकया सामने आया है. चुनाव की सूचना सुनते ही राज्य के सीएम ने लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में ही किसान सम्मान निधि का भी ऐलान कर दिया. दरअसल, शुक्रवार को जिस वक्त चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस की सूचना आई, उस समय शिवराज सिंह चौहान एक कार्यक्रम में थे और वहीं पर किसान सम्मान निधि का भी ऐलान कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Shivraj singh chouhan
Shivraj singh chouhan
Twitter

MP News : मध्यप्रदेश से एक दिलचस्प वाकया सामने आया है. चुनाव की सूचना सुनते ही राज्य के सीएम ने लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में ही किसान सम्मान निधि का भी ऐलान कर दिया. दरअसल, शुक्रवार को जिस वक्त चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस की सूचना आई, उस समय शिवराज सिंह चौहान एक कार्यक्रम में थे और वहीं पर किसान सम्मान निधि का भी ऐलान कर दिया.

न्यूज18 की रिपोर्ट के अनुसार सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को मिंटो हॉल में आयोजित लैपटॉप वितरण कार्यक्रम में ही किसान सम्मान निधि का ऐलान कर दिया. शिवराज ने घोषणा करते हुए कहा कि एमपी में किसानों को 4000 रुपये दिए जाएंंगे. बताया जा रहा है कि किसान सम्मान निधि का कार्यक्रम पहले शनिवार को रखा गया था.

अधिकारियों का तबादला- उपचुनाव की आहट सुनते ही शिवराज सिंह चौहान ने आनन-फानन में अधिकारियों का तबादला शुरू कर दिया. परिवहन, नगर विकास और उच्च शिक्षा विभाग में थोकबंद तबादले किए गए हैं. वहीं विपक्ष ने सरकार के फैसले का विरोध शुरू कर दिया है.

उपचुनाव पर फैसला 29 सितंबर के बाद- चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने उपचुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है. अरोड़ा ने कहा कि उपचुनाव पर चुनाव आयोग की बैठक 29 सितंबर को होगी, हम उसके बाद इसपर निर्णय लेंगे. अरोड़ा बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा के वक्त ये बातें कही.

28 सीटों पर उपचुनाव- राज्य में 28 सीटों पर उपचुनाव होना है. कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए कम से 24 सीटों पर जीत दर्ज करना जरूरी है. वहीं बीजेपी 8 सीट पर जीत के साथ भी सरकार में बनी रह सकती है. इसलिए यह चुनाव कांंग्रेस के लिए कठिन माना जा रहा है.

Posted by : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें