1. home Hindi News
  2. national
  3. school reopening latest update unless the corona virus vaccine is in place schools and colleges will not open in delhi health minister gave an update delhi mein kab khulenge school college avd

School Reopening Latest Update : दिल्ली में इस दिन खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया अपडेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में इस दिन खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
दिल्ली में इस दिन खुलेंगे स्कूल-कॉलेज
twitter

दिल्ली में कोरोना के केस में अचानक आयी तेजी से सभी चिंतित हैं, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने जो अपडेट दिया है, वो काफी राहत देने वाली है. मंत्री ने बताया कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव केस में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. उन्होंने बताया पिछले 3 हफ्तों में पॉजिटिव मामले घटकर 8.5% पर आ गई है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 5246 नये मामले सामने आये हैं. 25 नवंबर को पॉजिटिव का आंकड़ा 6225 था. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 99 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में कोरोना के केस में अचानक आयी तेजी से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

जल्द आएगा कोरोना का टीका

अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया, कोरोना वायरस का टीका जल्द बाजार में आ जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हुए थे और कोरोना की स्थिति और टीका के वितरण को लेकर गंभीर चर्चा की थी.

दिल्ली में जबतक टीका नहीं, तबतक नहीं खुलेंगे स्कूल

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने साफ कर दिया है कि जबतक कोरेाना का टीका तैयार नहीं हो जाता है, तबतक दिल्ली में स्कूल-कॉलेज नहीं खोले जाएंगे. उन्होंने संवाददाताओं के सवाल का जवाब देते हुए साफ कर दिया कि जब तक हम स्थिति के पूरी तरह से नियंत्रण में होने का आश्वासन नहीं देते, तब तक कोई भी स्कूल फिर से नहीं खोला जाएगा.

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय कोरोना वायरस से संक्रमित

इधर दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय की जांच में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई. संक्रमण का शिकार होने वाले वह दिल्ली सरकार के तीसरे मंत्री हैं. इससे पहले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन संक्रमित हो चुके हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि राय ने दिवाली पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी. तबीयत ठीक न होने के चलते राय, सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं हुए थे. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा कोविड-19 की स्थिति पर 19 नवंबर को बैठक बुलाई गई थी.

राय ने एक ट्वीट में कहा कि शुरुआती लक्षण दिखने के बाद उन्होंने जांच कराई जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई. पर्यावरण मंत्री ने हाल ही में अपने संपर्क में आने वालों से जांच कराने का आग्रह किया है.

गौरतलब है कि भारत में कोरोना वायरल का केस लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछल 24 घंटे में कोविड-19 के 44,489 नये मामले सामने आये हैं. जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 92,66,705 हो गए.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें