1. home Hindi News
  2. national
  3. sameer wankhede tenure end on 31 dec wont seek an extension says ncb mtj

1000 करोड़ का ड्रग्स जब्त करने वाले एनसीबी ऑफिसर समीर वानखेड़े 31 दिसंबर को हो जायेंगे रिटायर

1000 करोड़ का ड्रग्स जब्त करने वाले एनसीबी मुंबई जोन के डायरेक्टर समीर वानखेड़े 31 दिसंबर को हो जायेंगे रिटायर. नवाब मलिक ने किये थे व्यक्तिगत हमले. आईपीएस ऑफिसर की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से पढ़ें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शाहरुख के बेटे को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े हो रहे हैं रिटायर
शाहरुख के बेटे को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े हो रहे हैं रिटायर
Social Media

नयी दिल्ली: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मुंबई से गोवा जाने वाले क्रूज से गिरफ्तार करके सुर्खियों में आये एनसीबी मुंबई जोन के डायरेक्टर समीर वानखेड़े का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है. एनसीबी ने कहा है कि नवाब मलिक के निशाने पर आये इस अधिकारी ने सेवा विस्तार की भी मांग नहीं की है.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बताया है कि मुंबई जोन के डायरेक्टर और समीर वानखेड़े का कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म हो रहा है. भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के इस तेज-तर्रार आईपीएस, जो कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुका है, ने सरकार से सेवा विस्तार देने की मांग नहीं की है.

एनसीबी ने अपने बहुचर्चित अधिकारी समीर वानखेड़े के कार्यकाल के बारे में जो जानकारी दी है, उसमें कहा गया है कि एनसीबी मुंबई जोन के डायरेक्टर के रूप में उन्होंने 96 लोगों को गिरफ्तार किया. वर्ष 2020 में अगस्त से दिसंबर के बीच में उन्होंने 28 मुकदमे दर्ज किये. वहीं, वर्ष 2021 में कुल 117 केस दर्ज किये.

वर्ष 2021 में उन्होंने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए ड्रग्स का सेवन और इसके कारोबार से जुड़े 234 लोगों को गिरफ्तार किया. इस दौरान 117 केस दर्ज किये गये. समीर वानखेड़े के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए एनसीबी ने 1791 किलो ड्रग्स जब्त की.

मुंबई जोनल डायरेक्टर की अगुवाई में की गयी कार्रवाई में एनसीबी ने जो ड्रग्स जब्त किये, उसका बाजार मूल्य करीब 1000 करोड़ रुपये थी. इतना ही नहीं, समीर वानखेड़े ने 11 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति भी जब्त की.

ज्ञात हो कि शाहरुख खान के बेटे की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता नवाब मलिक ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाये थे. नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े और उनके परिवार पर व्यक्तिगत टिप्पणी भी की थी. हालांकि, बाद में उन्हें कोर्ट में बिना शर्त माफी मांगनी पड़ी थी.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें