1. home Hindi News
  2. national
  3. saffron flag on mosque in belagavi at karnataka fir lodged by police smb

Saffron Flag on Mosque: लाउडस्पीकर विवाद के बीच मस्जिद की मीनार पर लगाया भगवा झंडा, बेलगावी में तनाव

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर जारी विवाद के बीच अब कर्नाटक में धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश किए जाने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Saffron Flag on Mosque in Karnataka: आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
Saffron Flag on Mosque in Karnataka: आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
सोशल मीडिया

Saffron Flag on Mosque in Karnataka: महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर पर जारी विवाद के बीच अब कर्नाटक में धार्मिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश किए जाने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के मुताबिक, कर्नाटक के बेलगावी जिले की एक मस्जिद में कुछ शरारती तत्वों ने बुधवार को भगवा झंडा लगा दिया. यह घटना बेलागावी के सत्तीगिरे गांव में एक मस्जिद से जुड़ा है. हालांकि, अब झंडे को उतार लिया गया है.

पुलिस ने दर्ज किया मामला

इधर, पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश की जा रही है. बताया जा रहा है कि बेलागावी के सत्तीगिरे गांव की मस्जिद पर तड़के भगवा झंडा लहराता देखा गया. ये गांव बेलागावी के मुदालगी तालुक में स्थित है. सुबह के समय नमाज पढ़ने गए लोगों ने इस झंडे को देखा और इसकी सूचना मस्जिद के साथ इलाके के लोगों को दी.

इलाके में तनाव

वहीं, यह मामला प्रकाश में आते ही इलाके में तनाव का माहौल बन गया. हालांकि, मुस्लिम और हिंदू दोनों पक्षों के लोगों ने मामले को बिगड़ने से पहले ही संभाल लिया. इसके बाद भगवा झंडे को नीचे उतार लिया गया. फिलहाल, इलाके में शांति है. लेकिन, एहतियात के तौर पर गांव में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

एक्शन में आई पुलिस

पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करने के साथ ही झंडा लगाने वाले आरोपी की तलाश में जुट गई है. पुलिस मस्जिद के आसपास लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाल रही है. हालांकि, अभी तक कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.

चर्च पर भी फहराया था भगवा झंडा

इससे पहले कर्नाटक के कदबा में एक चर्च पर भगवा झंडा फहराने का मामला सामने आया था. बता दें कि चर्च में पिछले सप्ताह कुछ काम चल रहा था और उसी दौरान कुछ लोगों ने वहां पर भगवा झंडा लगा दिया था. हालांकि, बाद में पुलिस ने झंडा हटा दिया और शिकायत दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें