1. home Hindi News
  2. national
  3. sachin vaze latest news step down from the post of home minister of maharashtra who can become the new home minister ncp chief also said cm decide soon maharashtra home minister pkj

महाराष्ट्र के गृहमंत्री हटाये गये तो किसे मिलेगा ये पद ? एनसीपी प्रमुख ने भी कहा, सीएम जल्द फैसला लें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महाराष्ट्र के गृहमंत्री पद से हटे तो कौन बन सकते नये गृहमत्री
महाराष्ट्र के गृहमंत्री पद से हटे तो कौन बन सकते नये गृहमत्री
सोशल मीडिया टि्वटर

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की सीएम उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी के बाद अब खबर है कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख की कुरसी जा सकती है. महाराष्ट्र की सियासत में परमबीर की चिट्ठी ने खलबली मचा दी है.

गृहमंत्री की जगह जो ले सकते हैं उनमें दीलीप वाल्से का नाम सबसे आगे चल रहा है हालांकि दीलिप वाल्से अभी उद्धव सरकार में लेबर और एक्साइज मंत्री के पद पर हैं. ऐसी चर्चा है कि इन्हें ही गृहमंत्री की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

मुंबई पूर्व कमिश्नर ने सीएम को लिखी चिट्ठी में गंभीर आरोप लगाये हैं. भाजपा के नेता लगातार अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार पर भी दबाव बढ़ रहा है. भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा, अगर उद्धव अपनी सरकार बचाना चाहते हैं तो उन्हें अनिल देशमुख को पद से हटा देना चाहिए.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी आरोपों को गंभीरता से लिया है उन्होंने कहा, सीएम के पास अधिकार है कि वह फैसला ले सकते हैं. शरद पवार ने भी माना है कि उन्हें गृहमंत्री को हटाना होगा.

अगर सीएम फैसला लेते हैं तो इससे सरकार की छवि पर कोई असर नहीं पड़ेगा इससे पहले एंटीलिया केस में पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की चिट्ठी के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उद्धव सरकार पर निशाना साधते हुए पूछा कि सचिन वाजे को किसके दबाव में लाया गया .

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें