1. home Hindi News
  2. national
  3. schools colleges closed in chhattisgarh the government is strict about increasing infection pkj

छत्तीसगढ़ में भी स्कूल-कॉलेज बंद, बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार सख्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छत्तीसगढ़ में भी स्कूल, कॉलेज बंद, बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार सख्त
छत्तीसगढ़ में भी स्कूल, कॉलेज बंद, बढ़ते संक्रमण को लेकर सरकार सख्त
एएनआई

देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है. छत्तीसगढ़ में भी सरकार ने सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल, कॉलेज और आंगनबाड़ी को तत्काल बंद करने का फैसला लिया है. देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ा है.

ऐसे में कई राज्य हैं जो सुरक्षा के मद्देनजर कड़े फैसले रहे हैं. कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने यह ऐलान करते हुए कहा, मध्यप्रेदश और छत्तीसगढ़ से सटे सीमा को सील कर दिया गया है. संक्रमण बढ़ रहा है लेकिन अभी डरने की जरूरत नहीं है सतर्क रहना है.

राज्य में पिछले 24 घंटे में 11273 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या अब 3,23,153 हो गई है. शनिवार को 30 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 257 लोगों ने घरों में होम आइसोलेशन में रहने की अवधि को पूरा कर लिया है. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 10 मरीजों की मौत हुई है.

छत्तीसगढ़ में अब तक 3,23,153 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. राज्य में 3,11,520 लोग इलाज के बाद संक्रमण मुक्त हुए हैं, राज्य में 7693 मरीजों का इलाज चल रहा हैं. राज्य में वायरस से संक्रमित 3940 लोगों की मौत हुई है.

छत्तीसगढ़ में अभी तक करीब तीन लाख लोगों को टीके लगाए जा चुके हैं, जिनकी उम्र 60 साल से अधिक है. राज्य में करीब तीन करोड़ लोगों को टीके लगने हैं, लेकिन अब तक कुल 3.5 फीसदी आबादी को ही वैक्सीन लगाई जा सकी है.

टीकों की दोनों खुराक के लिए जो संख्या प्रदेश को चाहिए, वो 69.46 लाख के आसपास है. इसमें से अभी तक प्रदेश को 16.72 लाख टीके ही मिले हैं. जाहिर है कि 52.74 लाख टीके कम मिल रहे हैं

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें